PNB महाघोटाले में बड़ा खुलासा, बोला नीरव मोदी का भाई- नहीं लौटाऊंगा पैसा, जो करना है कर लो

0
131

पीएनबी के अधिकारियों ने पूछताछ के दौरान ईडी को बताया कि सीबीआई से शिकायत करने से पहले उन्होंने नीरव मोदी के भाई Neesal modi से इस बारे में बात की थी। उन्हें ब्रांच दफ्तर में बुलाया गया था।नीरव के भाई ने दी बैंक अधिकारियों को धमकी

पहले तो नीरव के भाई नीसल ने पैसा लौटाने से मना किया और कहा कि उनके पास अभी पैसा नहीं है। जब बैंक अधिकारियों ने पैसा लौटाना जरूरी बताया तो नीरव मोदी ने धमकाते हुए कहा कि बैंक जो भी कर सकता है कर ले। इसके अगले ही दिन बैंक ने सीबीआई को शिकायत कर दी थी, लेकिन सीबीआई कोई भी एक्शन करे उससे पहले ही नीरव मोदी अपने परिवार और साथियों के साथ देश छोड़ चुके थे।गोकुलनाथ ने कबूला गुनाह

बता दें कि पीएनबी के पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी ने भी अपना गुनाह कबूल लिया है। शेट्टी ने CBI को पूछताछ में बताया कि उन्होंने इस घोटाले को अंजाम देने में मदद की थी। शेट्टी ने बताया कि ना सिर्फ उन्होंने लेवल 5 के पासवर्ड को अपने पास रखा बल्कि उन्हें नीरव मोदी की कंपनी के डॉयरेक्टर के साथ भी शेयर किया।
क्या है ये लेवल 5 पासवर्ड

आपको बता दें कि लेवल 5 में ब्रेडी हाउस ब्रांच के टॉप मैनेजमेंट शामिल होता है, जिसे ये पासवर्ड दिया जाता है। ये पासवर्ड स्विफ्ट सॉफ्टवेयर के लिए था, जिससे आसानी से LoU को पास किया जा सकता था।
रची थी बड़ी साजिश

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाला मामले में आरोपी अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने शेयर बाजार के जरिए जनता को भी लूटने की बड़ी साजिश रची थी। दोनों मिलकर 11,400 करोड़ रुपए से भी कई गुना ज्यादा बड़े घोटाले को अंजाम देने की फिराक में थे। अगर समय रहते इस 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले का पर्दाफाश नहीं हुआ होता, तो नीरव मोदी और मेहुल चोकसी इससे भी कई गुना ज्यादा रकम की लूट को अंजाम देते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here