PM मोदी की इस बड़ी योजना को एक झटके में खत्म कर देंगे राहुल, व्यापारी हुए खुश.

0
28

PM मोदी की इस बड़ी योजना को एक झटके में खत्म कर देंगे राहुल, व्यापारी हुए खुश.

मोदी सरकार द्वारा लागू किये गए जीएसटी पर कांग्रेस के कई दिग्गज नेता सवाल उठाते रहे हैं। कांग्रेस पार्टी का कहना रहा है कि ये वह जीएसटी नहीं है जिसका सपना यूपीए सरकार ने देखा था।

यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए अपने घोषणापत्र में एक संशोधित जीएसटी का वादा करने के लिए तैयार है।

पार्टी नेताओं काकहना हैकि 2019 मेंकेंद्र में अगर कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार आती है तो वह जीएसटी के वर्तमान डिजाइन को बदल देगी।

पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने नई दिल्ली में पार्टी के मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा ‘जीएसटी के वर्तमान डिजाइन में दोष हैं, और इस हद तक त्रुटिपूर्ण है कि मात्र छेड़छाड़ इसका समाधान नहीं है। 2019 में केंद्र की कांग्रेस सरकार जीएसटी की अगली पीढ़ी लाएगी।’

एक ताजा बयान में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सवाल उठाया कि जीएसटी शासन के घोषित लक्ष्यों में बदलाव का कारण क्या था, इसे बार -बार क्यों बदला जा रहा था। उन्होंने कहा ‘कल तक जीएसटी की सिंगल दर एक मूर्खतापूर्ण विचार था।

अब यह सरकार का घोषित लक्ष्य है। कल तक जीएसटी की अधिकतम सीमा को 18 प्रतिशत तक बांधना अव्यावहारिक था। मगर, कल से कांग्रेस पार्टी की मुख्य मांग यानि 18 प्रतिशत कर सीमा सरकार का घोषित लक्ष्य है।’

उन्होंने कहा ‘कल तक, मुख्य आर्थिक सलाहकार की आरएनआर रिपोर्ट 15 प्रतिशत मानक दर को ठीक करने के लिए डस्टबिन में थी। कल इसे पुनः प्राप्त किया गया और एफएम की मेज पर रखा गया और तुरंत स्वीकार कर लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here