Mi का सबसे पतला और धांसू स्मार्टफोन Flipkart पर खूब बिक रहा है मात्र 6,999 रुपये में

0
20


Mi का सबसे पतला और धांसू स्मार्टफोन Flipkart पर खूब बिक रहा है मात्र 6,999 रुपये में

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शियोमी रेडमी ने अपना नया स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 5A लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन कंपनी के लेटेस्ट सॉफ्टवेयर MIUI 9 पर काम करता है। इस स्मार्टफोन को शैंपेन गोल्ड, चैरी और प्लेटिनम ग्रे कलर में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रुपए रखी गई है। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात है कि इसमें 3,000mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि बैटरी को एक बार चार्ज करने के बाद 8 दिन तक फोन को इस्तेमाल किया जा सकता है। यही कारण है कि मैंने अपने शीर्षक में बोला कि Mi का सबसे पतला और धांसू स्मार्टफोन Flipkart पर खूब बिक रहा है।

क्यों खरीदें?

क्योंकि इसमें 5.0 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले है जिसका रिजोल्यूशन 1080×2160 पिक्सल का है। इसमे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन का 1.2 गीगाहर्टज एआईई ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में अपर्चर एफ/2.4 के साथ 13 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड सेंसर और अपर्चर एफ/2.2 के साथ 5 मेगापिक्सल के ड्यूल रियर फिक्स्ड फोकस डेप्थ कैमरे दिए गए हैं। इसके फ्रंट में एलईडी फ्लैश और प्रो लाइटिंग मोड व अपर्चर एफ/2.0 के साथ 2 मेगापिक्सल का फ्रंट फिक्स्ड फोकस कैमरा सेंसर दिया गया है।

इस स्मार्टफोन को पाॅवर सप्लाई देने के लिए 3000 एमएएच की दमदार बैटरी का उपयोग किया गया है। मल्टीटास्किंग के लिए 3 जीबी रैम मौजूद है। इस स्मार्टफोन की स्टोरेज 32 जीबी है जिसे 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है। स्मार्टफोन में एक अलग माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के अलावा, डुअल सिम स्लॉट भी दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में एंड्रॉइड के 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट भी दिया गया है 

क्यों न खरीदें?

क्योंकि इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नही है। अगर आपको कोई भी कमी दिखी हो तो अभी कमेंट करें और मुझे बताये।

खास टिप:- अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए इससे अच्छा स्मार्टफोन इस कीमत में और और कोई नही हो सकता।

किसी भी स्मार्टफोन से जुडी लेटेस्ट जानकारी को सबसे पहले पढ़ने के लिए ऊपर दिए गए फॉलो के बटन को दबाकर हमें फॉलो और लाइक करना न भूलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here