IPL Auction: तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को नहीं मिला खरीदार, ऑक्शन में पहली बार शामिल हुए जो रूट भी रहे अनसोल्ड

0
121

नई दिल्ली: आईपीएल सीज़न के 11 के लिए आज खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो चुकी है, लेकिन हर बार की नीलामी की तरह इस बार भी कई चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिली हैं. आईपीएल के सबसे धमाकेदार बल्लाजों में से एक वेस्टइंडीज़ के क्रिस गेल को नीलामी के पहले दिन कोई खरीदार नहीं मिल पाया है. गेल ही नहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भी पहली दफा आईपीएल की ऑक्शन प्रक्रिया में शामिल हुए हैं. उनका बेस प्राइज 1.5 करोड़ रुपए था, लेकिन उनको भी पहले दिन कोई खरीदार नहीं मिला.

पिछले सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का अहम हिस्सा रहे क्रिस गेल को आरसीबी की टीम ने इस मरतबा रीटेन नहीं किया है. वहीं ऑक्शन में उनको बेस प्रेस 2 करोड़ पर भी कोई टीम खरीदने को तैयार नहीं हुई. बता दें कि गेल ने आईपीएल में अब तक 101 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 41 से ज्यादा की औसत और 151.20 की स्ट्राइक रेट के साथ 3626 रन बनाए हैं. गेल ने आईपीएल में 5 शतक और 21 अर्धशतक भी लगाए हैं.

वहीं अगर बात की जाए इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट की तो उन्होंने अब तक आईपीएल का एक मैच भी नहीं खेला है. पहली दफा वो आईपीएल के ऑक्शन में शामिल हुए हैं. जो रूट ने इंग्लैंड की तरफ से 25 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 128 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट के साथ 743 रन बनाए हैं. जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है.

पहले दिन इन दोनों खिलाड़ियों को कोई भी खरीदार नहीं मिला है, लेकिन अगर कोई टीम इन्हें कल की नीलामी में खरीदना चाहेगी तो इनको ऑक्शन में फिर से शामिल किया जाएगा.

गौरतलब है कि आईपीएल 2018 की नीलामी में दुनियाभर के 578 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें 361 भारतीय हैं. कैप्ड खिलाड़ियों की संख्या 244 है, जिसमें भारत के 62 खिलाड़ी शामिल हैं. अनकैप्ड खिलाड़ियों की संख्या 332 है, जिसमें 34 खिलाड़ी विदेशी हैं, जबकि दो खिलाड़ी आईसीसी के एसोसिएट देश से भी इस ऑक्शन में हिस्सा ले रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here