IPL 2018: खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई का सामना हैदराबाद से

0
40

मुंबई: पांच मैचों में चार गंवाने वाली गत चैम्पियन मुंबई का सामना आज (24 अप्रैल) आईपीएल- 2018 के मैच में हैदराबाद के साथ होगा तो उसके सामने खोई लय हासिल करके जीत की राह पर लौटने की कड़ी चुनौती होगी. मुंबई को शुरुआती तीन मैचों में लगातार हार झेलनी पड़ी थी, जिसके बाद उसने बेंगलुरु को हराया. राजस्थान ने हालांकि कल उसे आखिरी ओवर में तीन विकेट से हराकर दबाव में डाल दिया. बता दें कि राजस्थान की टीम अंक तालिका में 6 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई. पहले नंबर पर चेन्नई, दूसरे पर पंजाब, तीसरे पर कोलकाता और चौथे पर हैदराबाद है. मुंबई 2 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है.

मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने अभी तक सभी मैचों में रन बनाए हैं और इस सत्र में 200 रन पूरे करने से सिर्फ चार रन पीछे हैं. रोहित शर्मा बेंगलुरु के खिलाफ 94 रन के अलावा किसी मैच में अच्छी पारी नहीं खेल सके हैं जिससे मुंबई के प्रदर्शन का ग्राफ गिरा है. उन्हें आज के मैच में अपने करिश्माई कप्तान से अच्छी पारी की उम्मीद होगी.

प्लेऑफ चरण से पहले अब नौ मैच ही बाकी है लिहाजा मुंबई को कम से कम सात जीतने होंगे और उसके लिए शुरुआत कल के मैच से ही करनी होगी. दूसरी ओर लगातार हार के बाद सनराइजर्स भी शीर्ष स्थान से खिसक गए हैं और उनकी नजरें भी फिर नंबर वन पर लौटने पर लगी होंगी.

मुंबई की चिंता का सबब वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड का खराब फॉर्म भी है जो पांच मैचों में 54 रन ही बना सके हैं. इस मैच में उन्हें बेंच पर बैठना पड़ सकता है. हार्दिक और क्रुणाल पांड्या भी बल्ले के जौहर नहीं दिखा सके हैं.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मुस्ताफिजुर रहमान ने प्रभावित किया, लेकिन मिशेल मैक्लीनागन महंगे साबित हुए. पांड्या भाइयों ने गेंद से भी निराश किया. हैदराबाद ने शुरुआत लगातार तीन जीत के साथ की, लेकिन पंजाब और चेन्नई ने उसे हराकर अंकतालिका में नीचे खिसका दिया.

कप्तान केन विलियम्सन शानदार फॉर्म में है और पांच मैचों में 230 रन बना चुके हैं. शिखर धवन समेत बाकी बल्लेबाजों से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका है. ऋद्धिमान साहा ने अभी तक सिर्फ 62 रन बनाए हैं. गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार प्रभावी रहे हैं लेकिन बाकी गेंदबाजों को भी उनका साथ देना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here