IPL 2018: आखिर क्यों छोड़ा गाैतम गंभीर ने KKR का साथ, ये रही वजह

0
209

स्पोर्ट्स डेस्क
दिल्ली को खिताब दिलाना गंभीर का लक्ष्य
हालातों को देखकर यह कहना अब पक्का है कि गंभीर को दिल्ली की टीम खरीदने जा रही है। गंभीर अपने घर की टीम को बताैर कप्तान खिताब जीताने की पूरी कोशिश करेंगे। आईपीएल के अबतक हुए 10 सीजन में एक बार भी दिल्ली की टीम फाइनल में प्रवेश नहीं कर पाई है। पिछले सीजन में टीम की कप्तानी जहीर खान के हाथों थी, लेकिन वह 14 मैचों में से 6 मैच ही जीत सकी थी। खैर जो भी हो, केकेआर फैंस के लिए यह बड़ा झटका है, लेकिन जो दिल्ली डेयरडेविल्स को चाहने वाले हैं, उन्हें इस बार गाैतम गंभीर का साथ मिल सकता है।: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले के लिए फ्रेंचाइजियों ने वीरवार को रिटेन किए गए अपने क्रिकेटर्स के नाम तय कर लिए हैं। दो बार की चैंपियन कोलकाका नाइट राइडर्स ने अपनी टीम के कप्तान गाैतम गंभीर को रिलीज कर सबको चाैंका दिया। लेकिन सवाल अब ये खड़ा होता है कि क्या गंभीर को शाहरूख खान की केकेआर ने खुद नजरअंदाज किया या फिर उन्होंने खुद नाम वापिस लिया।

टीम से रिलीज होने के लिए गंभीर थे राजी
गंभीर ने अप्रैल 2017 में दिए एक बयान में कहा था कि उनका सपना 2018 में अपने घर की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलना है। गंभीर पहले से ही केकेआर से नाम वापिस लेने के लिए राजी थे। केकेआर को 2012 आैर 2014 का खिताब जीताने वाले इस कप्तान ने कहा था कि वो खुशी से उस टीम में वापसी करना चाहेंगे। गंभीर ने कहा था कि दिल्ली का लड़का होने के नाते मेरा दिल भी दिल्ली के साथ है।’ दिल्ली से ही शुरू किया था IPL करियर
गंभीर ने अपना आईपीएल करियर दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए ही शुरू किया था। उन्होंने दिल्ली की तरफ से पहले तीन सीजन खेले। इस बीच गंभीर ने कुल 40 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 8 अर्धशतकों की मदद से 1,097 रन बनाए हैं। इस दाैरान उनका उच्चतम स्कोर 86 रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here