IPL: चेन्नई ने दिल्ली को 13 रनों से पीटा, धोनी ब्रिगेड फिर टॉप पर

0
59

आईपीएल के 11वें सीजन के 30वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 13 रनों से मात दी. 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 198/5 रन ही बना पाई. अंतिम ओवर में जीत के लिए दिल्ली को 28 रन चाहिए थे, लेकिन लुंगी नगिदी ने इस ओवर में 14 रन ही बनाने दिए. विजय शंकर की अर्धशतकीय पारी दिल्ली के लिए नाकाफी साबित हुई. शंकर 31 गेंदों में 54 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके साथ ही चेन्नई एक बार फिर अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. दिल्ली की 8 मैचों में यह छठी हार रही.

ऋषभ पंत ने लगाया जोर, पारी हुई बेकार

ऋषभ पंत (79, 45 गेंदों में) भी बड़े टारगेट का दबाव नहीं झेल पाए और लुंगी नगिदी ने उनका विकेट हासिल किया, रवींद्र जडेजा कैच लपकने में कामयाब रहे. 162 के स्कोर पर दिल्ली का 5वां विकेट गिरा. 74 रनों के स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल (6) को रवींद्र जडेजा ने अपनी फिरकी से बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई. दिल्ली का चौथा विकेट गिरा.

आसिफ ने दिल्ली के दो विकेट चटकाए

64 के स्कोर पर कप्तान श्रेयस अय्यर (13) रन आउट हो गए. दिल्ली का तीसरा विकेट गिरा. इससे पहले कॉलिन मुनरो (26) को केएम आसिफ ने लौटाया. कर्ण शर्मा ने डीप मिडविकेट पर वह कैच पकड़ा. दिल्ली का 46 के स्कोर पर दूसरा विकेट गिरा. दिल्ली की ओर से कॉलिन मुनरो और पृथ्वी शॉ ने पारी की शुरुआत की. लेकिन, दूसरे ही ओवर में दिल्ली को पहला झटका लगा. 10 रनों के स्कोर पर पृथ्वी शॉ (9) को तेज गेंदबाज आसिफ ने रवींद्र जडेजा के हाथों कैच करवाया.

चेन्नई ने बनाए थे 20 ओवरों में 211/4 रन

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 212 रनों का लक्ष्य दिया. आखिरी ओवरों में महेंद्र सिंह धोनी के 22 गेंदों पर नाबाद 51 रनों की धमाकेदार पारी की बदौलत चेन्नई ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 211 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर अंबति रायडू रन आउट हो गए. चेन्नई का चौथा विकेट गिरा. रायडू ने 24 गेंदों में 41 रन बनाए. धोनी ने अपनी नाबाद अर्धशतकीय पारी में 5 छक्के और 2 चौके लगाए. चेन्नई की पारी के आखिरी 5 ओवरों में 74 रन बने.

वॉटसन- डु प्लेसिस की शतकीय साझेदारी

130 के स्कोर पर दिल्ली को तीसरा झटका लगा. अमित मिश्रा ने शेन वॉटसन (78) की पारी का अंत किया. लियाम प्लंकेट ने वह कैच लपका. वॉटसन ने 40 गेंदों की पारी में 7 छक्के और 4 चौके लगाए. उन्होंने 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. सुरेश रैना (1) को 103 के स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल ने बोल्ड किया, चेन्नई का दूसरा विकेट गिरा. इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स को 102 रनों के स्कोर पर पहली सफलता मिली. डु प्लेसिस (33) को विजय शंकर ने ट्रेंट बोल्ट के हाथों लपकवाया. वॉटसन और डु प्लेसिस ने चेन्नई की पारी की शुरुआत की और शतकीय साझेदारी निभाई.

दिल्ली ने टॉस जीता, चेन्नई को दी बैटिंग

सोमवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस जीता और चेन्नई सुपर किंग्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया. इस मैच के लिए दिल्ली के प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं हुआ. चेन्नई टीम के दीपक चाहर चोटिल हैं. प्लेइंग इलेवन में फाफ डु प्लेसिस, कर्ण शर्मा, लुंगी नगिदी, केएम आसिफ को जगह मिली. सैम बिलिंग्स को भी आराम दिया गया. केरल के 24 साल के तेज गेंदबाज आसिफ का यह आईपीएल पदार्पण मैच रहा.

प्लेइंग इलेवन

दिल्ली डेयरडेविल्स

पृथ्वी शॉ, कॉलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, राहुल तेवातिया, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट

चेन्नई सुपर किंग्स

शेन वॉटसन, अंबति रायडू, सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, हरभजन सिंह, लुंगी नगिदी, केएम असिफ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here