IPL: आग के इन तीन दरियाओं को पार करने के बाद ही मिलेगा RCB को प्लेऑफ का टिकट, उम्मीद बाकी

0
64

विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स आईपीएल की सबसे धमाकेदार टीम है, लेकिन पिछले दस सीजन में इस टीम के सिर एक बार भी कामयाबी का ताज नहीं सजा है। इस सीजन में भी आरसीबी खराब शुरुआत की वजह से टीम के लिए प्लेऑफ में एंट्री करना अभी भी काफी मुश्किल है।

यदि आरसीबी को प्लेऑफ में एंट्री करनी है तो उसे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ न सिर्फ अपना अगला व आखिरी मुकाबला जीतना होगा, बल्कि विपक्षी टीमों की हार की दुआएं भी करनी होंगी। बता दें कि आरसीबी 13 में से छह मैच जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है।

दूसरा, कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस में से किसी एक टीम की हार आरसीबी के लिए प्लेऑफ की राह आसान कर सकती है। दोनों टीमें 13 में से छह मैच जीतकर क्रमश: तीसरे व चौथे पायदान पर है। हालांकि इस स्थिति में भी आरसीब को अपना अगल मैच हर हालत में जीतन ही होगा।

इसके अलावा मान लीजिए अगर आरसीबी, मुंबई इंडियंस और केकेआर अपने तीनों मुकाबले जीतने में कामयब भी हो जाती है, तो आरसीबी को राजस्थान रॉयल्स को भारी अंतर से हराना होगा, ताकि वह रन रेट के मामले में तीसरे या चौथे पायदान पर मौजूद टीमों से आगे निकल सके।

बता दें कि मुंबई इंडियंस का अगला मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ है, जिसने पिछले मैच में ही चेन्नई सुपरकिंग्स को करारी मात दी है। वहीं केकेआर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here