IND vs SA: टीम इंडिया की जबरदस्त जीत, 5-1 से सीरीज पर कब्जा

0
108

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से मात देकर सीरीज पर 5-1 से कब्जा कर लिया है. टीम इंडिया ने 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 32.1 ओवर में दो विकेट खोकर 206 रन बना लिए. विराट कोहली ने नाबाद 129 रन बनाए इसी के साथ कोहली ने अपने करियर का 35वां शतक भी जड़ा और वनडे में 9500 रन पूरे किए.

इससे पहले टीम इंडिया ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दमपर दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम को 46.5 ओवर में 204 रन पर समेट दिया. भारत की तरफ से शार्दूल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए, उन्हें भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में लिया गया था.

दक्षिण अफ्रीका के लिए खाया जोंडो ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 74 गेंदें लीं और तीन चौकों के अलावा दो छक्के जड़े. उनके अलावा अब्राहम डिविलियर्स ने 30 रनों का योगदान दिया. कप्तान एडिन मार्कराम ने 24 और हेइनरिक क्लासेन ने 22 रन बनाए.
भारत की तरफ से शार्दूल ठाकुर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. वहीं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले. हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली.

सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे छह वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया है.
भारत ने पहले ही 4-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है. पांचवें वनडे में भारत ने मेजबान टीम को 73 रनों से मात दी थी और इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका में पहली वनडे सीरीज जीतने का इतिहास रचा था.

टीमें:

टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर.

दक्षिण अफ्रीका: एडिन मार्करम (कप्तान), हाशिम अमला, अब्राहम डिविलियर्स, फरहान बेहरदीन, इमरान ताहिर, हेइनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस, लुंगी नगिडी, आंदिले फेहुलकवायो, खायो जोंडो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here