#BoxingDayTest मैच में Rohit Sharma ने जड़ा अपना 10वाँ टेस्ट अर्धशतक

0
12

#BoxingDayTest मैच में Rohit Sharma ने जड़ा अपना 10वाँ टेस्ट अर्धशतक

डेस्क-#BoxingDayTest INDvsAUS Team India और Australia खेले जा रहे है तीसरे टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन खेला जा रह है |Rohit Sharma ने टेस्ट मैच में अपना 10वाँ अर्धशतक पूरा के लिया है |

IND 411/5 (165.2 Ovs)

CRR: 2.49Day 2: 3rd Session – India opt to bat

#BoxingDayTest के दूसरे दिन Australia ने जोरदार वापसी की है। ऐतिहासिक Melbourne Stadium में खेले जा रहे टेस्ट में Team India ने 164 ओवर में चार विकेट खोकर 411 रन बना लिए हैं।

24 और Rohit Sharma 50 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

Team India को पुजारा और Captain Virat Kohli ने दूसरे दिन शानदार शुरुआत दिलाई।

दोनों ने पहले सत्र में 62 रन जोड़े, लेकिन टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया।

Pujara-kohli ने तीसरे विकेट के लिए 170 रन की साझेदारी की।

Australia ने अपने करियर का 17वां टेस्ट शतक जमाया। उन्होंने Australia के खिलाफ चौथा जबकि मौजूदा सीरीज में दूसरा शतक ठोका। सौराष्ट्र के बल्लेबाज ने नाथन लियोन द्वारा किए पारी के 114वें ओवर की पहली गेंद पर मिड-ऑफ की दिशा में चौका जमाकर अपना सैकड़ा पूरा किया।

पुजारा ने 280 गेंदों में 10 चौकों की मदद से शतक पूरा किया। इसी के साथ पुजारा ने शतकों के मामले में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा जबकि वीवीएस लक्ष्मण की बराबरी पर पहुंचे।

लंच के बाद कप्तान विराट कोहली ने तेजी से रन बनाने की ठानी।

इस कारण वह अपना शतक पूरा करने और इतिहास रचने से चूक गए।

मिचेल स्टार्क की गेंद पर कोहली ने अपर कट शॉट खेला और थर्ड-मैन बाउंड्री पर आरोन फिंच ने उनका आसान कैच लपका।

भारतीय कप्तान ने 204 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 82 रन बनाए।

इसके बाद पुजारा अभाग्यशाली रहे क्योंकि पैट कमिंस की गेंद बेहद नीची रही और वह क्लीन बोल्ड हुए। पुजारा ने अपनी मैराथन पारी में 319 गेंदों का सामना किया और 10 चौकों की मदद से 106 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने बुधवार को स्टंप्स तक 89 ओवर में दो विकेट खोकर 215 रन बनाए थे। टीम इंडिया को नई ओपनिंग जोड़ी हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल ने दमदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर 40 रन स्कोरबोर्ड पर टांगे।

विहारी 66 गेंदों में 8 रन बनाकर क्रीज पर लंबा समय बिताने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन पैट कमिंस की बाउंसर ने उनकी पारी का अंत किया। विहारी का ग्लव गेंद पर जाकर लगा और दूसरी स्लिप में फिंच ने आसान कैच लपका।

यहां से अग्रवाल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की और टीम इंडिया को 100 रन के पार लगाया। चायकाल से ठीक पहले पैट कमिंस ने टीम इंडिया को करारा झटका दिया। तेज गेंदबाज ने मयंक को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्ट्रेलिया को दिन की दूसरी सफलता दिलाई। 27 वर्षीय मयंक ने 161 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 76 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here