Bihar Board matric exam 2018 : एडमिट कार्ड आज से होगा जारी, यहां करें डाउनलोड

0
182

बिहार बोर्ड मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2018 के लिए ऑनलाइन एडमिट कार्ड 19 जनवरी को यानी आज वेबसाइट पर अपलोड करेगा। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि विद्यालय प्रशासन 19 जनवरी 2 बजे से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद प्राचार्य के हस्ताक्षर के बाद परीक्षार्थियों को दिया जाएगा। एडमिट कार्ड में त्रुटि हो तो उसमें सुधार के लिए बोर्ड ने 19 से 23 जनवरी तक का समय दिया है। इस दौरान बोर्ड का पोर्टल खुला रहेगा। सुधार के बाद संशोधित एडमिट कार्ड 24 तथा 25 जनवरी को बोर्ड की वेबसाइट पर डाल दिया जाएगा।

20 जनवरी तक भर पाएंगे परीक्षा फॉर्म

मैट्रिक परीक्षा के लिए जिन परीक्षार्थियों ने परीक्षा फॉर्म नहीं भरा है, उन्हें बोर्ड ने अंतिम मौका दिया है। छात्र 18 से 20 जनवरी तक ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। इन छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 22 जनवरी को बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

22 से 24 तक प्रायोगिक परीक्षा

मैट्रिक परीक्षा के लिए प्रायोगिक परीक्षा 22 से 24 जनवरी तक ली जाएगी। इसके लिए एक सप्ताह पहले ही एडमिट कार्ड जारी किया गया था। परीक्षा की पूरी सामग्री जिला शिक्षा कार्यालय भेजी जा रही है। विद्यालय प्रशासन 20 जनवरी से डीईओ कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here