65 साल की उम्र में इमरान खान ने तीसरी बार किया निकाह, जानिए कौन है ये महिला

0
69

नई दिल्ली: क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने 68 साल की उम्र में तीसरी बार शादी की है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने रविवार (18 फरवरी) को बुशरा खान से निकाह किया. बुशरा मनेका एक आध्यात्मिक प्रशिक्षक हैं. इमरान खान की तीसरी शादी के बारे में जानकारी देते हुए पाकिस्‍तान तहरीके इंसाफ (पीटीआई) के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा, बुशरा मनेका के लाहौर स्थित घर पर विवाह समारोह आयोजित किया गया था.’ इमरान खान ने इच्छा जताई थी कि शादी को सामान्य ही रखा जाए और ऐसा ही किया गया. जानकारी के मुताबिक इस शादी समारोह में नजदीकी रिश्तेदारों को ही न्योता दिया गया था.

पीटीआई प्रवक्ता फवाद चौधरी ने ट्वीट किया है कि क्रिकेट से राजनीति में आये खान ने बुशरा बीबी से लाहौर में कल एक सादे समारोह में निकाह किया. बुशरा पिंकी बीबी के नाम से भी लोकप्रिय हैं. उन्होंने कहा कि निकाह लाहौर में बुशरा के भाई के मकान पर हुआ. पीटीआई की केन्द्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य मुफ्ती मोहम्मद सईद ने निकाह की पुष्टि की है.चौधरी ने कहा, ‘‘निकाह दो दिलों और दो आत्माओं का मेल है जो निकाह के पाक दिन पर मिल रहे हैं. मैं इमरान खान को खुश और उम्दा वैवाहिक जीवन की दुआ देता हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कुछ दिनों में बेहद सादे तरीके से वलीमा भी होगा.’’ पीटीआई की मीडिया शाखा ने निकाह की तस्वीरें जारी की हैं. इनमें इमरान शलवार कमीज और काले जैकेट में, जबकि दुल्हन बुशरा लाल रंग के सूट और ऊनी शॉल में नजर आ रही हैं. इमरान की बहनों में से कोई भी निकाह में मौजूद नहीं थी जिससे अफवाह फैल रही है कि नेता ने इस संबंध में अपनी बहनों से कोई बातचीत नहीं की है.

पहले हो चुकी है 2 शादी
इमरान की पहली पत्नी पाकिस्तानी-ब्रिटिश पत्रकार जेमिमा गोल्डस्मिथ थीं, जिनके साथ उनका रिश्ता 9 साल तक चला. जेमिमा गोल्डस्मिथ से इमरान खान के दो बेटे हैं. इसके बाद पीटीआई के प्रमुख इमरान खान ने 42 साल की रेहम खान से 2015 के जनवरी में विवाह रचाया था, लेकिन उसी साल अक्टूबर माह में ही यह रिश्ता टूट गया. पेशे से टीवी पत्रकार रेहम खान के साथ इमरान खान की शादी करीब 9 माह तक चली.
हालांकि पिछले माह ही यह खबर चर्चा में थी की पाकिस्तान के पूर्व क्रिेकेटर इमरान खान ने तीसरी बार शादी कर ली है. उस वक्त उनकी ही पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) के प्रवक्ता की ओर से सफाई आई थी, जिसमें साफ कहा गया था कि ‘इमरान खान ने बुशरा मनेका नाम की महिला को शादी के लिए प्रपोज किया है. हालांकि अभी तक लड़की ने शादी के लिए हां नहीं की है.’ इस आधिकारिक सफाई में इस बात की तस्दीक की गई थी कि बुशरा मनेका नाम की महिला ने इसके लिए थोड़ा सा वक्त मांगा था. बीते 7 जनवरी की सुबह इमरान की पार्टी पीटीआई की ओर से बयान जारी कहा गया था कि, “मिस्टर खान ने बुशरा मनेका को शादी का प्रस्ताव दिया है, लेकिन इस पर जवाब देने के लिए उन्होंने वक्त मांगा गया है. वह अपने परिवार और बच्चों से बात करके इस पर फैसला लेंगी.’ ट्विटर पर जारी किए गए इस बयान में कहा गया है कि बुशरा ‘सार्वजनिक जीवन में नहीं हैं और उनका बहुत निजी जीवन है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here