6 लोगों की मौत, 3 ने तैरकर जान बचाई

0
250

उत्तरप्रदेश के बहराइच जिले के लक्खा बौंडी गांव के पास घाघरा नदी में एक नाव पलटने से 6 लोगों की मौत हो गई। इसमें 9 लोग सवार थे। तीन लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई। ये सभी लोग नदी पार कर मटेरिया मेला देखने के लिए गए थे। जानकारी मिलते ही अफसर घटनास्थल पर पहुंच गए। मरने वालों में 2 बच्चे भी…
कब हुआ हादसा
– हादसा शनिवार सुबह करीब 5 बजे हुआ। ये सभी लोग घाघरा नदी के पार मटेरिया मेला घूमने के लिए गए थे। रात होने की वजह से सभी लोग वहीं रुक गए। शनिवार सुबह पांच बजे ये लोग नाव पर सवार होकर वापस अपने घर लौट रहे थे, उसी वक्त अचानक नदी मे इनकी नाव पलट गयी।
मरने वालों में 2 बच्चे भी शामिल
– लोकल एडमिनिस्ट्रेशन ने गोताखोरो की मदद से दो बच्चों समेत 6 लोगों की बॉडी बरामद कर ली है। वहीं, तीन लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई।
14 सितंबर को यमुना नदी में पलट गई थी नाव
– इससे पहले बागपत के काठा गांव के पास 14 सितंबर को यमुना नदी में नाव पलटने से 19 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 15 लोगों को बचा लिया गया। बताया गया कि नाव की कैपेसिटी 10 लोगों की थी, लेकिन इसमें 60 लोग सवार थे।
– इस घटना से गुस्साए लोगों ने बाद में दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर प्रशासनिक अमले पर पथराव कर दिया। कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। इस मामले में 15 सितंबर को नाव चलाने वाले के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया था। वहीं, बवाल के लिए 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी केस रजिस्टर किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here