5 गेंदों पर 6 बाउंड्री लगाकर इस बल्लेबाज़ ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, गेंदबाज़ हो गया शर्मसार

0
38

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। ट्राई सीरीज़ के पहले मैच में श्रीलंका ने भारत को पांच विकेट से परास्त कर दिया। श्रीलंका की इस जीत के हीरो रहे कुशल परेरा। इस मैच में परेरा ने दमदार बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 37 गेंदों में 66 रन ठोक दिए। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और 4 छक्के भी जड़े। इस पारी के दौरान उन्होंने शार्दुल ठाकुर के एक ओवर में 27 रन ठोक दिए।

शार्दुल ने एक ओवर में लुटाए 27 रन

श्रीलंका की पारी का तीसरा ओवर रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर को दिया। इस मुकाबले में शार्दुल का ये पहला ओवर था और उन्होंने पहले ही ओवर में 27 रन लुटा दिए। कुशल परेरा ने ठाकुर का स्वागत पहली गेंद पर चौका जड़कर किया। इसके बाद कुशल ने अगली दो गेंदों पर दो और चौके जड़ दिए। इस ओवर की चौथी गेंद पर तो कुशल ने कमाल का छक्का जड़कर शार्दुल पर दबाव को और बढ़ा दिया। इसी प्रेशर का नतीजा रहा कि ठाकुर ने अगली गेंद नो बॉल फेंक दी, परेरा ने उस पर भी चौका जड़ दिया। अगली गेंद फ्री हिट थी और परेरा ने उस पर भी चौका लगा दिया। ओवर की आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं बना। इस तरह शार्दुल ठाकुर ने एक ओवर में 27 रन दे दिए। इस तरह से कुशल परेरा ने 5 गेंदों में 6 बाउंड्री जड़कर सभी को हैरान कर दिया। इस तरह से कुशल परेरा ने ठाकुर के ओवर की पहली 5 गेंदों पर छह बाउंड्री लगा दी।

शार्दुल ठाकुर ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

एक ओवर में 27 रन लुटाने के बाद शार्दुल ठाकुर ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया। टी 20 में अब तक एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो इस मामले में शार्दुल ठाकुर अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

परेरा ने भी बनाया ये रिकॉर्ड

कुशल परेरा ने इस मैच में सिर्फ 37 गेंदों में 66 रन बनाया, उन्होंने अपना अर्धशतक बनाने के लिए 22 गेंदों का सामना किया और वो टी 20 क्रिकेट में श्रीलंका के लिए तीसरा सबसे तेज़ अर्धशतक जमाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले ये कमाल महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा कर चुके हैं।

कोलंबो में हुआ सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा

175 रन के लक्ष्य का पीछा करने के साथ ही श्रीलंका की टीम ने भी एक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। प्रेमदासा स्टेडियम में पहली बार इतने बड़े लक्ष्य का पीछा हो पाया है। इसी के साथ-साथ भारत के खिलाफ किसी भी टी 20 मैच में श्रीलंका द्वारा किया गया ये सबसे बड़ा पीछा भी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here