3-5 के बीच अगर हर रात खुलती है नींद, तो हो सकता है इस अनजान शक्ति का इशारा।

0
228

नई दिल्ली, 4 जनवरी :हमलोगों में कइयों की लगभग हर रात एक ही समय पर अचानक नींद खुल जाती है लेकिन, वे इस बात पर कभी गौर नहीं करते हैं। अगर आपकी भी नींद हर रात लगभग एक ही समय पर खुल जाती है तो चाइनीज मान्यताओं के अनुसार, यह आपके साथ हो रही ये किसी खास बात का संकेत हो सकता है या फिर किसी शक्ति के प्रभाव के कारण हो सकता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि किस समय पर नींद खुलने का क्या मतलब होता है?

कुछ लोगों को रोज एक निश्चित समय पर जागने का आदत होता है, लेकिन हम जो बातें बताने जा रहे हैं ये उन लोगों पर लागू नहीं होती है। जिन लोगों की नींद रोज एक ही समय पर अचानक घबराकर या डरकर खुलती है, ये संकेत उनके लिए है। तो चलिए आपको बताते हैं कि किस समय पर नींद खुलने का क्या मतलब होता है? अगर आपकी भी नीद हर रात 3 से 5 के बीच खुलती है तो यह समय-सीमा आपके फेफड़ों और दुखी स्वभाव से जुड़ी हो सकती है।




अगर आप हर रात इस दौरान जागते हैं तो इसका मतलब हो सकता है कि कोई अनजान शक्ति इस समय आपसे संपर्क कर आपको जीवन के उद्देश्यों के प्रति जागरूक कर रही है। इससे बचने के लिए आपको सांस संबंधी व्यायाम करनी चाहिए और प्रार्थना करनी चाहिए। उसी प्रकार से रात में 9 से 11 के बीच को सोने के लिए बेहतर समय माना गया है। अगर इस समय आपको नींद न आये तो यह आपको हद से ज्यादा चिंता करने और तनाव की ओर इशारा करता है। अगर आपके साथ भी ये समस्या है तो आपको योगा करना चाहिए।

रात में 11 से 1 के बीच जागना :-इस समय जागना आपकी इमोशनल डिसअपाइनमेंट की ओर इशारा करता है। इस समस्या से बचने के लिए आपको पवित्र मंत्रों का जाप करना चाहिए। अगर रात में 1 से 3 बजे के बीच जागते हैं तो यह समस्या आपके लिवर से संबंधित हो सकता है। इस समस्या से बचने के लिए आपको ठंढा पानी पीना चाहिए। अगर आप 5 से 7 के बीच जागते हैं तो इसका मतलब है आप इमोशनली काफी कमजोर और दुखी हैं। इससे बचने के लिए आपको स्टेचिंग एक्सरसाइज करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here