चोटिल साहा साउथ अफ्रीका दौर से बाहर, इस खिलाड़ी की 8 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी

0
183

बीसीसीआई की सीनियर चयनसमिति ने साउथ अफ्रीका में खेल रही टीम इंडिया के साथ चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्वीमान साहा की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल करने का ऐलान किया है. कार्तिक तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे.

गौरतलब है कि 11 जनवरी को प्रैक्टिस के दौरान रिद्वीमान साहा हैमस्ट्रिंग इंजरी का शिकार हो गए थे. इसी कारण इस समय खेले जा रहे सेंचुरियन टेस्ट में पार्थिव पटेल को टीम में शामिल किया है. जबकि बीसीसीआई की डॉक्टर्स की टीम साहा की चोट पर निरंतर ध्यान बनाए हुए है.

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किए जाने की बात की पुष्टि की है. वहीं इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने अपने आॅफिशियल ट्विटर हैंडिल के माध्यम से भी दी. वैसे दिनेश कार्तिक करीब 8 साल बाद भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा बनेंगे. इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने जनवरी 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट खेला था.

हालांकि वह पिछले कुछ समय से टीम इंडिया का वनडे और टी20 क्रिकेट में नियमित हिस्सा हैं. खासकर वनडे क्रिकेट में उन्हें नंबर चार पोजिशन पर एडजस्ट करने का प्रयास चल रहा है.

2004 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने अब तक 23 मैच खेले हैं. वहीं वह 79 वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया का हिस्सा रहे हैं.

लेकिन कार्तिक इस समय अपने घरेलू टीम तमिलनाडु के लिए भी नियमित तौर पर विकेटकीपिंग नहीं कर रहे हैं. इसी कारण उनका टीम में चयन सवालों के घेरे में है. यानि उनका टीम में चयन बहस का मुद्दा बन सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here