2 दिनों की इंवेस्टर्स समिट में योगी सरकार ने खर्च किए 65 करोड़ से ज्यादा..

0
71

दरअसल, राज्य में निवेश बढ़ाने के मकसद से योगी सरकार ने इस समिट का आयोजन किया। जिसमें देश दुनिया के तमाम बड़े बिजनेसमैन ने शिरकत की। और राज्य में निवेश का भरोसा भी दिया है। बता दें कि इस समिट में मुकेश अंबानी, अडाणी, सुभाष चंद्रा समेत कई बड़े उद्योगपति शामिल हुए, जिन्होंने राज्य में कई करोड़ के निवेश का आश्वासन दिया है।
लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इन्वेस्टर समिट के दौरान हुए खर्च का ब्योरा जारी किया है। उन्होंने कहा कि निवेशक सम्मेलन के दौरान 65.15 करोड़ रुपये सजावट पर खर्च हुए। उन्होंने बताया कि यह खर्च सभी विभागों ने अपनी-अपनी निधि से किए हैं। बता दें कि नगर निगम ने इन्वेस्टर समिट की सजावट को लेकर सबसे ज्यादा 24.25 करोड़ रुपये खर्च किए।
जिलाधिकारी के मुताबिक, दूसरे नंबर पर रहा लखनऊ विकास प्राधिकरण है, जिसने 13.08 करोड़ खर्च किए हैं, तो वही तीसरे नंबर पर PWD रहा जिसने 12.58 करोड़ समिट की सजावट पर खर्च किए।
बता दें कि केंद्र की तर्ज पर ही राज्य सरकार भी निवेश बढ़ाने को लेकर काफी उत्सुक दिखाई दे रही है। इस आयोजन के जरिए योगी सरकार को बड़े पैमाने पर औद्योगिक पूंजी निवेश की संभावना दिखाई दे रही है। साथ ही युवाओं के लिए रोजगार भी योगी सरकार की प्राथमिकताओं में था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here