1 जनवरी से वाहनों पर लागू होगा gaya नया नियम, अभी जानिए वरना पछताएंगे

0
79

1 जनवरी से वाहनों पर लागू होगा gaya नया नियम, अभी जानिए वरना पछताएंगे

आज का विषय एक जनवरी से वाहनों पर लागू होगा नया नियम अभी जाने वरना पछताएंगे. नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे चैनल में स्वागत है. आप सभी को पता होगा कि अभी नया साल आने में कुछ ही महीना रह गया है और इसी वजह से सरकार ने वाहनों को लेकर एक ऐसा नया नियम लागू कर दिया है. जिसके बारे में हर वाहन चालक को जानना बेहद जरूरी है. ऐसे में अगर आप वाहन चलाते हैं तो इस खबर को आखिर तक पढ़े.

आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार एक नया फैसला जारी कर दिया है. जिसके हर वाहन को इस फैसले को मानना बेहद जरूरी है और अगर इस फैसले का कोई भी उल्लंघन करेगा तो उसकी गाड़ी ट्रैफिक पुलिस द्वारा जप्त की जाएगी. आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि इस फैसले का उल्लंघन करने पर गाड़ी जप्त की जाएगी और जुर्माना भी लगेगा.

दरअसल सरकार द्वारा ऑटो रिक्शा और ई-रिक्शा को छोड़कर सभी सार्वजनिक वाहनों पर पैनिक बटन और जीपीएस सिस्टम लगवाना अनिवार्य हो जाएगा . आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं, कि इन वाहनों को 31 दिसंबर से पहले अपने वाहन पर पैनिक बटन और जीपीएस सिस्टम लगवाना अनिवार्य होगा. इसका उल्लंघन करने पर 1 जनवरी से नया नियम लागू होगा और इस नियम का उल्लंघन करने के तहत जुर्माना भी लगाया जाएगा.

जानकारी अच्छी लगी तो खबर को लाइक कर लीजिए और ऐसी खबरों के लिए इस चैनल को फॉलो कर लीजिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here