हॉलीवुड फिल्मों को कड़ी टक्कर टक्कर दे रही ये 7 इंडियन फिल्में, जरूर देखें

0
60

हॉलीवुड फिल्मों को कड़ी टक्कर टक्कर दे रही ये 7 इंडियन फिल्में, जरूर देखें

TechDuniya |हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एक विदेशी फ़िल्म इंडस्ट्री हैं। जिसमें काफी धाकड़ एक्शन वाली फ़िल्में देखने को मिलती हैं। तो आइए आज हम कुछ ऐसे ही भारतीय फिल्मों के बारे में आपको बताते हैं। जो हॉलीवुड की फिल्मों को कड़ी टक्कर देती हैं।

1. Ra.One

गौरी खान के प्रोडेक्शन में बनी इस फ़िल्म में शाहरुख खान, अर्जुन रामपाल और करीना कपूर मुख्य भूमिका में हैं। इस फ़िल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है। इस फ़िल्म को बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप बताया जा रहा है। लेकिन यह फ़िल्म हॉलीवुड की सुपरहीरो वाली फिल्मों को टक्कर देती है।

2. Enthiran

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय स्टारर इस फ़िल्म को (2010) में रिलीज़ किया गया।इस फ़िल्म में भरपूर एक्शन और साइंस फिक्शन देखने को मिलता है। यह फ़िल्म लोगों को बेहद पसंद आई है, और इस फ़िल्म में जो लॉस्ट में एक्शन सीन दिखाए गए हैं वह हॉलीवुड की फिल्मों के लेवल के दिखाए गए हैं।

3. 24

विक्रम के कुमार के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म में साउथ के लोकप्रिय अभिनेता सूर्या, समांथा रुथ प्रभु और नित्या मेनन जैसे स्टार कास्ट देखने को मिली है। इस फ़िल्म को 6 मई (2016) में तेलुगु और तमिल भाषा में रिलीज़ किया गया। इस फिल्म में एक्शन साइंस फिक्शन और थ्रिलर देखने को मिला है। इस फ़िल्म में एक ऐसी घड़ी के बारे में बताया गया जिसकी मदद से कोई भी आदमी अपने पास्ट समय में जा सकता है और ऐसे गैजेट अक्सर हमें हॉलीवुड की फिल्मों में देखने को मिलते हैं।

4. Baahubali: The Beginning

(2015) में रिलीज हुई साउथ की इस फिल्म को काफी बड़े स्तर पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म में बेहतरीन कलाकार प्रभास के अलावा कई और बड़े सितारे मुख्य भूमिका में नजर आए हैं यह एक फैंटेसी, एक्शन ड्रामा फ़िल्म है। इस फ़िल्म के लास्ट में एक्शन सीन को देखकर हॉलीवुड की फिल्मों को देखने वाले देखते ही रह गए थे।

5. Krrish 3

बॉलीवुड की इस फिल्म को (2013) में रिलीज किया गया था। इस फिल्म में बॉलीवुड के सबसे हैंडसम अभिनेता ऋतिक रोशन, विवेक ओबरॉय और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में हैं। यह एक सुपर हीरो फिल्म है। और इस फिल्म में विलन के रोल काफी धाकड़ हैं अगर साफ लफ्जो में कहा जाए तो इस फिल्म में हॉलीवुड फिल्मों के भयानक विलन की तरह इस फिल्म में भी विलन के रोल हैं।

6. Baahubali 2: The Conclusion

(2017) में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने तो भारतीय सिनीमा में इतिहास रच दिया है। इस फ़िल्म ने कई ऐसे रिकॉर्ड बना दिये हैं। जिसका अभी तक कोई भी भारतीय फ़िल्म रिकॉर्ड नही तोड़ पाई है। यह फ़िल्म (2015) में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘बाहुबली’ का सीक्वल है। इस फ़िल्म में भी प्रभास के अलावा कई और दिग्गज सितारे मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म में हॉलीवुड फिल्मों की तरह तकनीक का प्रयोग किया गया है। जिसे लोग कभी भुला नही पाएंगे।

7. ROBOT 2.0

भारतीय सिनेमा की सबसे भारी भरकम बजट वाली इस फिल्म को 29 नवंबर (2018) में रिलीज किया गया। इस फ़िल्म में रजनीकांत और अक्षय कुमार जैसे बेहतरीन कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। यह फ़िल्म (2010) में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘Enthiran’ का सीक्वल है। इस फ़िल्म में तो ऐसे VFX का इस्तेमाल किया गया है। जिसे विदेशी फिल्मों को पसंद करने वाले देखते ही रह गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here