हिमाचल: थोड़ी देर में जयराम ठाकुर लेंगे सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी-अमित शाह करेंगे शिरकत

0
230

जयराम ठाकुर आज ऐतिहासिक रिज मैदान में हिमाचल प्रदेश के 13वें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे से शुरू होगा. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और कई केंद्रीय मंत्री तथा मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. हालांकि हिमाचल प्रदेश की नई सरकार में मंत्रियों के नाम या उनकी संख्या का खुलासा नहीं किया गया है, जबकि जयराम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, प्रेम कुमार धूमल और पार्टी के राज्‍य प्रभारी मंगल पांडेय के साथ बैठक की.

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए सुबह 9 बजे से विभिन्‍न राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया. सुबह करीब साढ़े 10 बजे अनाडेल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्‍टर उतरेगा. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी का रिज मैदान तक रोड शो होगा.

अधिकतर वीवीआईपी जुब्बार-हट्टी हवाई अड्डे पर उतरेंगे और उन्हें अन्नाडेल हेलीपैड हेलीकॉप्टर से ले जाया जाएगा और फिर शपथ ग्रहण स्थल पर उन्हें कार में ले जाया जाएगा ताकि सामान्य यातायात बाधित नहीं हो. एंबुलेंस जैसी आपातकालीन सेवाओं के लिए एक अलग कोरीडोर रखा गया है.

शपथ ग्रहण से पहले जयराम ठाकुर ने कहा कि लोगों ने हम पर विश्‍वास जताया है. हम उनकी उम्‍मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि ‘बहुत खुशी होती अगर पिताजी साथ होते. एक साल पहले वो हमें छोड़कर चले ग. माताजी अस्‍वस्‍थ हैं, लेकिन उनका आशीर्वाद हैं और ये मेरे लिए बहुत बड़ी बात है’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here