हार्दिक पंड्या ने करियर चुनने में की ग़लती, और सज़ा भुगत रही है टीम इंडिया!

0
91

गुजरात के रहने वाले हार्दिक पंड्या वैसे तो क्रिकेटर हैं लेकिन साउथ अफ्रीका में उनका प्रदर्शन देखने के बाद ऐसा लगता नहीं है. पंड्या को देखकर सिर्फ एक ही बात ज़ेहन में आती है कि उन्होंने अपना करियर चुनने में गलती कर दी है. दरअसल हार्दिक पंड्या साउथ अफ्रीका में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में फ्लॉ़प रहे, लेकिन लगभग हर मैच में उनका अलग तरह का हेयरस्टाइल देखने को मिला. मतलब हार्दिक पंड्या को हेयर स्टाइलिस्ट होना चाहिए था लेकिन वो बन गए क्रिकेटर, और इसकी सज़ा विराट कोहली की सेना भुगत रही है.

हार्दिक पंड्या ने साउथ अफ्रीका दौरे की शानदार शुरुआत की. उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में ही 93 रन बना डाले. लेकिन इसके बाद हार्दिक पंड्या की बतौर बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ कलई खुल गई. पहली पारी में 93 रन बनाने के बाद पंड्या अगली 11 पारियों फ्लॉ़प रहे. उनके बल्ले से कुल 86 रन ही निकले. उनके इस प्रदर्शन के बाद कुछ बातें बिजली की तरह दिमाग में कौंधती हैं. जरा नजर डालिए:

पहली बात- विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका दौरे पर 4 शतक और दो अर्धशतक लगाए, वहीं पड्या ने ब्राउन हेयर, ब्लू हेयर, गोल्डन हेयर स्टाइल बनाए.

दूसरी बात- विराट कोहली और शिखर धवन नेट्स पर बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते थे और हार्दिक पंड्या साउथ अफ्रीका के हेयरसलून में हेयरस्टाइल बनाने की ट्रेनिंग लेते थे.

तीसरी बात- हार्दिक पंड्या ने क्रीज से ज़्यादा हेयरस्टाइल बनाने में वक्त बिताया. क्रीज़ पर वो दो मिनट टिके और सैलून में वो 2-2 घंटे रहे होंगे.

चौथी बात- टॉस के बाद विराट कोहली कैमरे से हटकर ये कहते होंगे कि हमारी प्लेइंग इलेवन पिछले मैच की तरह ही है, बस हार्दिक पंड्या के बालों का कलर बदला है.

पांचवीं बात- हार्दिक पंड्या की महान ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान कपिल देव से तुलना हो रही थी लेकिन साउथ अफ्रीका के बाद ये साबित हो चुका है कि वो हेयर ऑलराउंडर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here