सेक्स से ठीक पहले महिलाओं की ये गलतियां, बर्बाद कर सकती है सेक्स लाइफ

0
183

लड़का हो या लड़की सभी सेक्स के सुख का आनंद लेना पसंद करते हैं। लेकिन कभीकभार कुछ गलतियाँ ऐसी होती हैं जिनकी वजह से सेक्स का मजा किरकिरा हो जाता हैं। आज हम आपको महिलाओं की कुछ गलतियां बताने जा रहे हैं, जिनके कारण आपकी सेक्स लाइफ बर्बाद हो सकती हैं। तो आइये जानते है महिलाओं की उन गलतियों के बारे में।

* पानी या ड्रिंक्स बहुत ज्यादा न लें

एक गिलास वाइन पीने पर कई लोगों का मूड सेक्स के लिये और भी बन जाता है। लेकिन बहुत ज्यादा तरल पीने से संभोग क्रिया की उत्तेजना में कमी आती है। खासतौर पर ज्यादा शराब पीने से रक्त वाहिकाएं फैल जाती हैं, और चरम प्राप्ति में बाधा उत्पन्न होती है।

* हैवी डायट

सेक्स से पहले बहुत ज्यादा खाने से आप ज्यादा उनींदा महसू करते हैं, और समय से पहले ही सो जाते हैं। ज्यादा खाने पर पाचन प्रक्रिया में इंसुलिन ज्यादा रिलीज़ होती है और दिमाग में सेरोटोनिन और मेलाटोनिन बढ़ जाते हैं, जोकि नींद आने का कारण बनते है।

* एंटी-एलर्जिक दवा

ये ठीक है कि आप अपनी सेहत का ध्यान रखती हैं लेकिन अगर आप अपने बिग डे की तैयारी कर रही हैं, तो प्लीज़ गलती से भी कोई एंटी-एलर्जिक मत खाना। जितनी भी एंटी-एलर्जिक दवाईयां होती हैं, वो आपके बॉडी में मौजूद Mucus को भी सुखाती हैं। जिससे आपके वजाइना में मौजूद लुब्रीकेंट भी सूख जाता है। इसका सीधा असर आपके Orgasm पर पड़ता है।

* शेविंग से परहेज

पर्सनल हाइजीन और रख-रखाव की ज़रूरत हर किसी को होती है। खासकर महिलाएं इसका ज़्यादा ध्यान रखती हैं। लेकिन अगर आप सेक्स करने से ठीक पहले शेव करेंगी, तो आपको दिक्कत हो सकती है, क्योंकि शेव करने के बाद त्वचा बहुत सेंसिटिव हो जाती है। किसी भी प्रकार की ‘गतिविधि’ इसे नुकसान पंहुचा देती है। अगर आपको शेव करना ही है, तो ‘उस दिन’ से एक-दो दिन पहले करें, ताकि आपको किसी तरह का दर्द न हो।

* फोरप्ले में फल या सब्जी

चॉकलेट सॉस या स्ट्रोबैरी जैली के साथ सेक्स गेम्स खेलना उस वक्त के लिये बेहद रोमांचक और आनंददायक अनुभव होता है, लेकिन सेक्स के बाद में आपके लिये ये यीस्ट इन्फेक्शन का कारण बन सकता है। कुछ भी ऐसा, जिसमें शुगर हो, को लुब्रीकेंट की तरह उपयोग करना एक यीस्ट इन्फेक्शन पैदा कर सकता है।

शोध : मजा नहीं सजा देती है ये सेक्स पोजीशन, जानें और बचकर रहे इससे

.सेक्स का मजा लेने के लिए लोग कई चीजें आजमाना पसंद करते हैं। जिसमें सबसे ज्यादा मजेदार अलग-अलग सेक्स पोजीशन होती हैं। ये पोजीशन आपकी सेक्स लाइफ में रोमांच लाने का काम करते हैं। लेकिन कुछ सेक्स पोजीशन ऐसी होती हैं जो मजा नहीं सजा देती है और आपकी सेक्स लाइफ को बर्बाद कर सकती हैं। तो आइये जानते हैं इन सेक्स पोजीशन के बारे में।

इंटरनेशन जर्नल ऑफ इम्पोटेन्स रिसर्च के एक शोध के अनुसार, ज्यादातर पीनाइल फ्रैक्चर यानी मेल प्राइवेट पार्ट के फ्रैक्चर होने की घटनाएं सेक्स के दौरान होती हैं। इस रिसर्च के दौरान 18 से 66 साल की उम्र के 90 लोगों के बीच एक सर्वे किया गया जिनके साथ पीनाइल फ्रैक्चर की घटना हुई थी। इन 90 में से 77 लोगों का प्राइवेट पार्ट सेक्स के दौरान फ्रैक्चर हो गया था।

शोध में कहा गया है कि सबसे खतरनाक सेक्स पोजिशन डॉगी स्टाइल है। इसे कभी भी खुद से नेट पर पढ़कर ट्राई नहीं करना चाहिए। इस सर्वे के नतीजों के मुताबिक, करीब 41 प्रतिशत पुरुषों का प्राइवेट पार्ट इस पोजिशन में सेक्स के दौरान फ्रैक्चर हो गया था।

सिर्फ डॉगी स्टाइल ही नहीं, बल्कि मिशनरी और वुमन ऑन टॉप पोजिशन के दौरान भी कई प्रतिभागियों ने चोटिल होने की बात स्वीकार की। एक्सपर्ट्स की मानें तो सेक्स के दौरान फ्रैक्चर की घटनाएं तब होती हैं, जब पुरुष अपने प्राइवेट पार्ट पर जरूरत से ज्यादा प्रेशर देते हैं। ऐसे में बेहतर यही होगा कि सेक्सोलॉजिस्ट से सही जानकारी लेकर ही सेक्स का मजा लें खासकर वे लोग जो पहली बार सेक्स का आनंद लेने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here