सुपरहिट थी कयामत से कयामत तक, मगर आमिर खान को मिले थे सिर्फ 11 हजार

0
69

इस साल आमिर खान अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर ला रहे हैं ठग्स ऑफ हिंदोस्तान. ये फिल्म इस साल के आखिर तक रिलीज होनी है. इससे पहले एक मीडिया इंटरव्यू में उन्होंने अपने अब तक के 30 साल के करियर से जुड़ी कई बातें शेयर कीं, तो कई तरह के राज भी खुले. इनमें उनकी पहली कमाई से लेकर उन दिनों की याद तक शामिल है जब वह मुंबई लोकल में सफर किया करते थे.

आमिर बताते हैं, ‘कयामत से कयामत तक मेरी पहली सबसे हिट फिल्म साबित हुई थी, लेकिन तब भी मेरे पास कार खरीदने के लिए पैसे नहीं थे. मैं पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ही इस्तेमाल करता था.

उन्होंने बताया कि कयामत से कयामत तक से उन्होंने 11 हजार रुपये कमाए थे. यकीन नहीं होता होगा आपको कि ये वही आमिर खान हैं, जिनकी फिल्म गजनी ने सौ करोड़ क्लब की शुरुआत की.

इतना ही नहीं आमिर खान ने इस बातचीत में ये खुलासा भी किया कि उन्हें उनकी पहली फिल्म के लिए एक हजार रुपये प्रति महीना मिलने शुरू हुए थे.

तारे जमीं पर, रंग दे बसंती, दिल चाहता है, 3 इडियट्स और पीके जैसी फिल्मों से उन्होंने सिनेमा की लीक तोड़ने का काम किया है. वह अपनी तरह से अलग-अलग प्रयोग करते रहते हैं और कमाई के मामले में ये प्रयोग सफल भी साबित होते हैं.

तीस साल के इस करियर में आमिर खान बेशक अवॉर्ड शोज में नहीं गए, लेकिन उन्हें कई अवॉर्ड मिल चुके हैं. इनमें पद्म श्री से लेकर पद्म भूषण पुरस्कार भी शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here