सीएम योगी ने कहा, शिक्षा ऐसी मिले कि युवा नौकरी के लिए न तरसें

0
133

शुक्रवार को सीएम योगी ने मीडिया को कहा कि छात्रों को शिक्षा ऐसी मिलनी चाहिए, जिसके बाद वे नौकरी के लिए न तरसें। इससे पहले उन्होंने वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय परिसर स्थित संगोष्ठी भवन का नाम गुरु महंत अवैद्यनाथ के नाम पर रखने की घोषणा की। साथ ही प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) भौतिकीय विज्ञान अध्ययन एवं शोध संस्थान भवन का शिलान्यास किया।

स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित राष्ट्रीय युवा उत्सव में आधे घंटे विलंब से पहुंचे मुख्यमंत्री ने 20 मिनट तक समारोह को संबोधित किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा, “विश्वविद्यालय युवाओं पर फोकस रखते हुए क्षेत्रीय परंपरागत वस्तुओं को मंच दे, ताकि युवा डिग्री पाने के बाद जॉब के लिए तरसें नहीं, बल्कि जॉब क्रिएटर बन सकें।”

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजाराम यादव ने अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया। इस अवसर पर अतिथियों को कुलाधिपति एवं राज्यपाल राम नाईक की लिखित पुस्तक ‘चरैवेति! चरैवेति!’ भेंट की गई। समारोह में भाजपा के काशी क्षेत्र संगठन मंत्री रत्नाकर, डॉ. महेंद्र सिंह राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), गिरीश चंद्र यादव राज्यमंत्री अन्य मौजूद रहे।

न्यूज स्त्रेात आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here