शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट में 1999 में डेब्यू किया था। शोएब मलिक ने कहा, ‘2019 वर्ल्ड कप वनडे में मेरा आखिरी इवेंट होगा। मैं अगर फिट रहता हूं और अच्छा प्रदर्शन करता रहता हूं तो टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा।’ भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति शोएब ने 35.22 की औसत से 6975 रन बनाए हैं, जिसमें 9 सेंचुरी और 51 हाफसेंचुरी शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 38.66 के औसत से 154 विकेट लिए हैं। शोएब ने सभी फॉरमैट मिलाकर पाकिस्तान के लिए 56 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 36 में जीत और 18 में हार का सामना करना पड़ा। शोएब ने बताया, ‘अगर आपने अपनी लाइफ में कोई लक्ष्य बनाया हो तो उसके पीछे आप भागते रहते हो। हम दो बड़े इवेंट (2009 टी20 वर्ल्ड कप, 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी) जीत चुके हैं, बस अब 50 ओवर वर्ल्ड कप जीतना बाकी है। यही एक चीज है जो मुझे कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है।’ मलिक ने 2015 में टेस्ट करियर को अलविदा कह दिया था। इंग्लैंड के खिलाफ 245 रनों की यादगार पारी खेलने के बाद शोएब ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था।

0
43

पीएम मोदी ने पिछले साल 25 जून को अपने मन की बात रेडियो कार्यक्रम में आपातकाल का जिक्र करते हुए कहा था कि इस तरह की काली रात कभी नहीं भुलाई जा सकती.

पीएम मोदी ने पिछले साल 25 जून को अपने मन की बात रेडियो कार्यक्रम में आपातकाल का जिक्र करते हुए कहा था कि इस तरह की काली रात कभी नहीं भुलाई जा सकती.

एक दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, ‘’भारत आपातकाल को अंधेरे के रूप में याद करता है, जिसके दौरान हर संस्थान को तोड़ दिया गया था और डर का माहौल बनाया गया था.’’ उन्होंने कहा, ‘’न केवल लोगों को बल्कि विचारों और कलात्मक स्वतंत्रता को भी राजनीति के लिए बंधक बना दिया गया था.’’

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी न कहा, ‘’आइए हम हमेशा अपनी लोकतांत्रिक आस्था को मजबूत बनाने के लिए काम करें. लेखन, बहस, विचार-विमर्श, पूछताछ हमारे लोकतंत्र के महत्वपूर्ण पहलू हैं, जिनपर हमें गर्व है.’’ उन्होंने कहा, ‘’कोई भी बल हमारे संविधान के बुनियादी सिद्धांतों को कभी भी कम नहीं कर सकता.’’

पीएम ने मन की बात में भी किया था इमरजेंसी का जिक्र

पीएम मोदी ने पिछले साल 25 जून को अपने मन की बात रेडियो कार्यक्रम में आपातकाल का जिक्र करते हुए कहा था कि इस तरह की काली रात कभी नहीं भुलाई जा सकती.पीएम मोदी ने कहा था कि उन घटनाओं को याद करना जरूरी है, जिसके चलते लोकतंत्र को नुकसान पहुंचा था. वहीं, लोकतंत्र की सकारात्मक गुणवत्ताओं की दिशा में आगे बढ़ने की जरूरत है.

आज आपातकाल के खिलाफ लड़ाई वाले लोगों से मिलेंगे पीएम मोदी

मोदी आज मुंबई में बीजेपी के एक कार्यक्रम में 1975 में आपातकाल के खिलाफ लड़ाई वाले लोगों से मिलेंगे. पीएम मोदी इस कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे. कार्यक्रम का उद्देश्य उन लोगों के प्रति आभार प्रकट करना है, जिन्होंने 1975 में आपातकाल के खिलाफ लड़ाई लड़ी और लोकतांत्रिक मूल्यों के संरक्षित करने के बारे में सोचा. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और प्रदेश बीजेपी प्रमुख रावसाहेब दानवे भी आज के कार्यक्रम में शरीक होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here