शाहरुख खान ने खेती के ल‍िए खरीदी थी जमीन, फर्जीवाड़ा कर बना डाला फार्महाउस

0
135

मुंबई. बादशाह शाहरुख खान पर महाराष्ट्र के अलीबाग में बंगला बनवाने के चक्कर में कानूनी गाज गिरी है। द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख ने इस बंगले को बनवाने के लिए नियमों का उल्लंघन करते हुए कागजात के साथ फर्जीवाड़ा किया है। इनकम टैक्‍स ड‍िपार्टमेंट ने उनका फार्महाउस सील करने के साथ साथ नोट‍िस भी जारी क‍िया है। शाहरुख को 90 दिन में इस नोटिस का जवाब देना होगा।

यह नोटिस को बेनामी प्रॉपर्टी के लिए बनाए गए PBPT एक्ट के तहत भेजा गया है। दरअसल इस फार्महाउस में एक स्वीमिंग पूल, बीच और प्राइवेट हेलिपैड होने के साथ ही ये पूरे 19,960 वर्गफीट में फैला हुआ है।

शाहरुख पर आरोप है कि उन्होंने खेती वाली जमीन पर फार्म हाउस बनाया है, जो कि महाराष्ट्र में नियमों के खिलाफ है। 20 हजार वर्ग मीटर में फैले शाहरुख के इस फार्म हाउस की कीमत 14.67 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

खबरों की मानें तो शाहरुख ने ये जमीन खेती के लिए खरीदी थी। जांच में सामने आया कि ये लेनजेन पीबीटी अधिनियम की धारा 2(9) के हिसाब से बेनामी लेनदेन के तहत आता है। इसमें शाहरुख की मदद के लिए देजा वू फार्म्स ने बेनामी खरीदार का काम किया था। अब इस मामले में शाहरुख को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है।

शाहरुख ने यहीं पिछले साल अपने बर्थ डे में पूरे बॉलिवुड को बुलाया था। दरअसल इस प्रॉपर्टी के मार्केट रेट और दर्ज दाम में अच्छा खासा फर्क है।  शाहरुख की कंपनी रेड चिली एंटरटेनमेंट और आईपीएल फ्रैंचाइज केकेआर सीईओ को यह नोटिस 24 जनवरी को ही भेज दिया गया था। मगर इस पर किसी भी तरह का जवाब फिलहाल नहीं दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here