वासिम रिजवी की तहरीर पर AIMPLB के प्रवक्ता नोमानी पर देशद्रोह का केस दर्ज

0
47

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी की तहरीर पर आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी के खिलाफ हजरतगंज पुलिस ने देशद्रोह, सांप्रदायिक उन्माद भड़काने व अन्य आरोपों के तहत केस दर्ज किया है. बता दें रिजवी ने रिपोर्ट दर्ज न होने पर एसएसपी को तहरीर दी थी, जिसके बाद अब पुलिस ने कार्रवाई की है.

इंस्पेक्टर आनंद कुमार शाही ने बताया कि वसीम रिजवी ने हैदराबाद की बैठक में मौलाना सज्जाद नोमानी के भड़काऊ भाषण की सीडी के साथ तहरीर एसएसपी को सौंपी थी. इस पर नोमानी के खिलाफ देशद्रोह, सांप्रदायिक उन्माद भड़काने, लोकसेवक का अपमान या कार्य में बिघ्न डालने आदि की धारा के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है.

रिजवी का आरोप है कि 9 फ़रवरी को हैदराबाद में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में नोमानी ने तक़रीर में भड़काऊ शब्दों का इस्तेमाल किया था. तक़रीर एक न्यूज़ चैनल पर प्रसारित भी हुई थी. इसका पूरे देश के मुसलामानों पर प्रभाव पड़ा.

रिजवी के मुताबिक इस मामले में उन्होंने 13 फ़रवरी को हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी थी. लेकिन पुलिस ने मामला हैदराबाद का और साक्ष्य प्रस्तुत न करने की आपत्ति लगाकर रिपोर्ट नहीं लिखी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here