‘लगान’ फिल्म में ईश्वर काका का रोल निभाने वाले श्रीवल्लभ व्यास का निधन, आमिर खान ने परिवार का दिया साथ

0
152

जयपुर। बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म रही ‘लगान’ में ईश्वर काका का दमदार रोल निभाने वाले मशहूर अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास का का निधन हो गया। 60 वर्षीय अभिनेता ने जयपुर में रविवार को को सुबह आखिरी सांस ली।

लकवाग्रस्त हो गए थे: श्रीवल्लभ व्यास को लंबे समय से पैरालिसिस और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या थी, जिसके इलाज के लिए वह अस्पताल में भर्ती थे और आखिरकार उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। वह पिछले लगभग दो सालों से जयपुर में पत्नी शोभा और दो बेटियों के साथ रह रहे थे। श्रीवल्लभ 8 साल पहले लकवाग्रस्त हो गए थे। यही नहीं साल 2013 में परिवार को आर्थिक तंगी और इलाज के चलते जैसेलमेर से जोधपुर शिफ्ट किया गया था। उनके आखिरी वक्त में आमिर ने उनका खूब साथ दिया था।

आमिर खान ने की थी मदद: उनकी पत्नी शोभा व्यास के मुताबिक मुश्किल के वक्त सिनेमा और टेलीविजन एसोसिएशन ने उनकी बिल्कुल भी मदद नहीं की थी। आमिर खान ने हमारी आर्थिक रूप से बहुत मदद की। उनकी मदद से ही हमें जयपुर में 3 बेडरूम के मकान में किराए पर रह रहे थे। आमिर मेरी बेटियों की स्कूल फीस और श्रीवल्लभ का मेडिकल खर्च भी देते थे।

2008 में शूटिंग के दौरान सिर पर लगी थी गहरी चोट: गौरतलब है कि अक्टूबर 2008 में श्रीवल्लभ गुजरात के राजपीपला में भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के दौरान होटल के बाथरूम में गिर गए थे। सिर में गहरी चोट की वजह से वह बेहोश हो गए थे। दुर्घटना के तुरंत बाद क्रू मेंबर्स उन्हें लेकर वडोदरा रवाना हो गए। वहां के एक हॉस्पिटल में उनके सिर का ऑपरेशन किया गया।

फिल्मों में किया बेहतरीन अभिनय: श्रीवल्लभ व्यास ने लंबे समय तक थियेटर में भी काम किया था। लगान और सरफरोश उनकी भूमिकाएं छोटी ही थीं, लेकिन दर्शकों पर उन्होंने अपने अभिनय से गहरा प्रभाव छोड़ा था। 1999 में रिलीज हुई सरफरोश फिल्म में व्यास ने आईएसआई के मेजर आलम बेग की भूमिका अदा किया था। आमिर खान के लीड रोल वाली ‘लगान’ में वह गांव की क्रिकेट टीम का हिस्सा थे। इस फिल्म में वह ‘ईश्वर काका’ के फेमस किरदार में नज़र आए थे। बता दें की, श्रीवल्लभ केतन मेहता की ‘सरदार’, शाहरुख खान के साथ ‘माया मेम साहब’, ‘वेलकम टु सज्जनपुर’,’बंटी और बबली’, ‘चांदनी बार’ और ‘विरुद्ध’ सहित लगभग 60 फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं। उन्होंने ‘आहट’, ‘सीआईडी’, ‘कैप्टन व्योम’ जैसे सीरियल में काम किया है। ‘कैप्टन व्योम’ में उनके काम को बहुत सराहा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here