रोहित शर्मा नहीं खेल पाएंगे चौथा टेस्ट मैच, इस वजह से वापस लौटेंगे भारत

0
24

रोहित शर्मा नहीं खेल पाएंगे चौथा टेस्ट मैच, इस वजह से वापस लौटेंगे भारत

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम व निर्णायक मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है। पिछले मुकाबले में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले रोहित शर्मा सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि रोहित अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट रहे हैं।

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को बॉक्सिंग-डे टेस्ट में 137 रन से मात देकर इतिहास रचा था। इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने भी 63 रनों की अच्छी पारी खेली थी, लेकिन चौथे मैच में वह अपना प्रदर्शन जारी नहीं रख पाएंगे।

टीम से जुड़े एक खुफिया सूत्र के मुताबिक, ‘बच्चे की डीलिवरी के वक्त रोहित शर्मा का भारत रहना सही रहेगा। तकनीकि तौर पर वह टीम को काफी मजबूत बनाते हैं और बल्लेबाजी में भी संतुलन दिखता है। लेकिन जो उसका इंतजार कर रहा है, वो इससे कहीं ज्यादा अहम है।’

हालांकि रोहित शर्मा 8 जनवरी को होने वाले एकदिवसीय मुकाबले में एक बार फिर टीम के साथ जुड़ सकते हैं। रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम ज्यादा मजबूत दिखाई पड़ता है।

अब कप्तान विराट कोहली रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मौका दे सकते हैं, जो हाल ही में रिकवरी पूरी कर ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हैं। हालांकि भारतीय टीम के पास रोहित की गैर मौजूदगी में रविंद्र जडेजा के साथ एक और स्पिन गेंदबाज खिलाने का भी विकल्प है। ऐसे में अश्विन-कुलदीप में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है।

BCCI: Rohit Sharma left for Mumbai to attend to his wife who has delivered a baby girl. Rohit will miss the final Test. There will be no replacement player in the Test squad. He will join the ODI squad on the 8th of January 2019, (file pic)

50 people are talking about this

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here