राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के 2 दिन बाद पिता से मिलने पहुंचे अखिलेश

0
172

समाजवादी पार्टी में 5 साल के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद अखिलेश यादव शनिवार को पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास पांच विक्रमादित्य मार्ग पहुंचे। बताया जा रहा है कि आगरा में अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्षता मिलने के बाद ये पहली मीटिंग है। अटकलें लगाई जा रही है कि मीटिंग में 2019 चुनाव और पार्टी के दिशा निर्देश पर कई अहम फैसले भी लिए जा सकते हैं।अखिलेश ने मुलायम को आने का दिया था न्योता

– इससे पहले अखिलेश यादव 28 सितंबर को मुलायम सिंह से मिलने के लिए पहुंचे थे। इस मुलाकात में अखिलेश ने मुलायम को आगरा में होने वाले 5 अक्टूबर को राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने का न्योता दिया था। इसके बावजूद भी मुलायम सिंह इस अधिवेशन में नहीं पहुंचे।
– वहीं, सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद अखिलेश यादव शनिवार को एक बार फिर मुलाकात के लिए पहुंचे। पॉलिटिकल पंडितों ने यह भी कहा गया कि मुलायम के नई पार्टी बनाने से इनकार के बाद ही अखिलेश ने उनसे मुलाकात की थी।
9 महीने बाद अखिलेश दोबारा बने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष
– 5 अक्टूबर को 9 महीने बाद अखिलेश यादव दोबारा निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए। इस दौरान न्योता देने के बावजूद मुलायम सिंह यादव नहीं पहुंचे।
– अखिलेश को अगले 5 साल के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। इस अधिवेशन में देश भर से करीब 15 हजार पार्टी डेलिगेट्स हिस्सा लिया था।
– बता दें, अखिलेश को पहली बार 1 जनवरी 2017 को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था।
अधिवेश में चलने के लिए ऑफर देते रहे मुलायम, शिवपाल बोले- आप जाओ
– एक तरफ ताजनगरी में समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन चल रहा था तो दूसरी तरफ लखनऊ में मुलायम अपने छोटे भाई शिवपाल यादव को आगरा चलने के लिए मनाते रहे थे।
– 05 अक्टूबर को ही लगभग 30 मिनट बैठक हुई, जिसमें शिवपाल के करीबी और हाल ही में बसपा छोड़ने वाले नारद राय भी मौजूद थे।
– इस दौरान शिवपाल ने जाने से साफ मना कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा था- ”न तो हमें अधिवेशन के लिए न्योता आया है और न ही हमें वहां जाकर कुछ बोलना है।”
– हालांकि, शिवपाल सिंह यादव ने 4 अक्टूबर को ही फोन करके अखिलेश को सपा का सुल्तान बनने की बधाई दे दी थी। अगले दिन फिर से ट्वीट करके बधाई दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here