यूपी के DG होमगार्ड ने ली राममंदिर निर्माण की शपथ,CM ने मांगी सफाई

0
95

ई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने राम मंदिर बनाने का संकल्प लिया है, गुरुवार को लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बकायदा कई राम भक्तों के साथ जल्द राम मंदिर बनाने की शपथ ली। सूर्य कुमार शुक्ला 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इस कार्यक्रम में उनके साथ मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आजम खान सबको शपथ दिलवाते नजर आ रहे हैं।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक विडियो यूपी की लखनऊ यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम का है, जिसमें सूर्य कुमार शुक्ला राम भक्तों के साथ जल्द ही राम मंदिर बनाने की शपथ ले रहे हैं। इस कार्यक्रम में मंच पर मौजूद लोग शपथ लेते हुए कह रहे हैं, ‘हम रामभक्त, इस कार्यक्रम के दौरान संकल्प लेते हैं कि जल्द से जल्द राम मंदिर का भव्य निर्माण हो। जय श्री राम।’

इस विडियो के सामने आने के बाद सियासत गर्मा गई है
वहीं आईपीएस असोसिएशन ने डीजी शुक्ला के इस बयान से खुद को अलग करते हुए कहा है कि यह निष्पक्षता, तटस्थता और शुचिता की प्रकृति के खिलाफ है। भारतीय पुलिस सेवा इन्हीं चीजों के लिए जानी जाती है इसलिए हम इसका समर्थन नहीं करते।

बाद में मामला बढ़ता देख उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला को जवाब तलब किया, साथ ही फोन कर उनसे सफाई भी मांगी।

संभवत: पहली बार किसी वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने सार्वजनिक रूप से राम मंदिर का संकल्प लिया है। प्रदेश की विपक्षी पार्टी इसे सर्विस रूल बुक का खुला उल्लंघन बता रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here