यूपीः पटरी से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे..रेलवे अधिकारियों के फुले हाथ-पांव

0
16


यूपीः पटरी से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे..रेलवे अधिकारियों के फुले हाथ-पांव

फीरोजाबादः नई दिल्ली- हावड़ा पर आज तब हड़कम्प मच गया जब एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी दिल्ली से दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन जा रही थी। अचानक मालगाड़ी के पटरी से उतरने पर कई ट्रेनों का आनन-फानन में रूट बदलना पड़ा और जो ट्रेने इस समय रूट पर थी उन्हें कुछ देर के लिए वहीं रोकना पड़ा। हादसा तब हुआ जब फीरोजाबाद में दिल्ली से दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) जा रही एमपी बॉक्सन मालगाड़ी शिकोहाबाद स्टेशन के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से गिर गए।

पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे (सांकेतिक तस्वीर)रेलवे अधिकारियों को जब इसकी सूचना मिली तो उनके हाथ-पांव फुल गए। जिससे आनन-फानन में एक लाइन बंद होने से ट्रेन का संचालन प्रभावित हो गया। वहीं टूण्डला कंट्रोल ने अब दिल्ली कंट्रोल से इस रूट पर कोई गाड़ी लेने से इन्कार किया है। वहीं जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस व इंटरसिटी को आगरा से वाया भिंड मुरैना निकाला गया है। रेलवे कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर पटरी से उतरे डिब्बों को उठाकर इस रूट को फिर से सुचारू किया है।

डिब्बों के पटरी से उतरने के कारण मालगाड़ी तीन हिस्सों में बंट गई। इससे मालगाड़ी से इंजन अलग हो गई और ट्रेन दो भागों में विभाजित हो गई। इससे ट्रेन से अलग होकर दो डिब्बे पटरी से उतरकर एक दूसरे ट्रेक पर जा गिरे जिससे यह रूट काफी घंटों तक प्रभावित रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here