युसूफ पठान डोपिंग टेस्ट में फंसे, पांच महीने के लिए BCCI ने किया सस्पेंड

0
172

भारतीय क्रिकेट में कब क्या हो जाए कुछ कह नहीं सकते. काफी दिनों से भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान के भाई युसुफ पठान जो काफी समय से सक्रिय क्रिकेट से दूर हैं उन्हें बीसीसीआई ने झटका दे दिया है. दरअसल यूसुफ पठान पिछले साल हुए डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं. अब देखने की बात यह होगी कि बीसीसीआई आगे यूसुफ के खिलाफ और क्या कार्रवाई करता है.

प्रतिबंधित दवा का किया इस्तेमाल

बता दें कि यूसुफ पठान ने पिछले घरेलू सत्र में बड़ौदा रणजी टीम के लिए केवल एक ही मैच खेला था. दरअसल यूसुफ ने ब्रोजिट नाम की दवा का सेवन किया था. इस दवा में प्रतिबंधित पदार्थ का इस्तेमाल होता है. किसी भी खिलाड़ी को यह दवा लेने के लिए पहले से ही अनुमति लेनी पड़ती है.

बीसीसीआई ने किया बैन

दवा लेने से पहले न तो यूसुफ पठान ने ही इजाजत ली और न ही बड़ौदा टीम के डॉक्टर ने. नतीजा यह रहा कि यूसुफ डोप टेस्ट में पकड़े गए. डोप टेस्ट का रिजल्ट पॉजेटिव आते ही बीसीसीआई ने बड़ौदा एसोसिएशन को जारी सत्र के बाकी मैचों लिए यूसुफ को टीम में न चुनने का फरमान जारी कर दिया. मतलब यह यूसुफ उनके लिए बहुत ही अहम शुरू हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नहीं खेल पाएंगे.

पिछले साल खेला था सिर्फ एक मैच

पिछले साल मतलब अक्टूबर 2017 से यूसुफ पठान ने बड़ौदा के लिए एक ही मैच खेला है. बहरहाल डोप टेस्ट में फंसना यूसुफ पठान की टीम इंडिया में वापसी के लिए बहुत ही जोर का झटका है. अब यूसुफ अगले सत्र में भी भाग ले पाएंगे या नहीं, यह भी अभी साफ नहीं है, लेकिन वर्तमान तस्वीर के बाद यूसुफ को लेकर दो बड़े सवाल जरूर खड़े हो गए हैं. ख़बरों से मिली जानकारी के अनुसार BCCI ने 5 महीने का प्रतिबन्ध लगाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here