मोहम्मद शमी की बीवी का पहला पति आया सामने, किए कई चौंकाने वाले खुलासे

0
95

नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्मी हसीन जहां के बीच विवाद गहराता ही जा रहा है. हाल ही में हसीन जहां ने शमी के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. शमी के खिलाफ अपनी पत्नी को जहर देकर मारने की कोशिश करने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने कहा कि शमी (27) की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और विवाहेतर संबंध रखने की शिकायत दर्ज कराई है. जाधवपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के अनुसार, शमी और चार अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास, रेप, आपराधिक धमकी एवं जहर के जरिए चोट पहुंचाने के प्रयास सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं.

इन सभी आरोपों के बीच मोहम्मद शमी का कहना है कि, उन पर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं. उन्हें गलत आरोपों में फंसाया जा रहा है. हालांकि, शमी अपनी पत्नी के खिलाफ कुछ नहीं कह रहे हैं. उनका कहना सिर्फ इतना है कि यह उनके घर का मामला है और वह इसे घर पर ही सुलझाना चाहते हैं. शमी का कहना यह भी है कि कुछ बाहर के लोग इसका फायदा उठा रहे हैं.

इन सब आरोपों के बीच मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां के पहले पति सामने आए हैं. बता दें कि हसीन जहां मोहम्मद शमी की पहली पत्नी हैं, लेकिन हसीन जहां की यह दूसरी शादी है. मोहम्मद शमी और हसीन जहां की शादी साल 2014 में हुई थी. हसीन जब पहली बार शमी से मिली थीं, तब तक उनकी पहली शादी टूट चुकी थी और वे दो बच्चियों की मां थीं.

हसीन जहां की पहली शादी एसके सैफुद्दीन नाम के शख्स से हुई थी, जिनसे उनकी दो बच्चियां भी हुईं. उनकी एक बेटी 10वीं और दूसरी छठी क्लास में पढ़ती है. हसीन और सैफुद्दीन की शादी 2002 में हुई थी और 2010 में दोनों का तलाक हो गया था.

मोहम्मद शमी और हसीन जहां के इस विवाद के बीच सैफुद्दीन ने एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में सैफुद्दीन ने बताया कि, ”हसीन एक महत्वकांक्षी महिला है. उसकी इच्छाएं बहुत ज्यादा हैं. मुझे नहीं मालूम कि उसने मुझे क्यों छोड़ा. तलाक के बाद हसीन से मेरा को संपर्क नहीं रहा, लेकिन दोनों बेटियां अक्सर अपनी मां से बात करती रहती हैं.”

बता दें कि सैफुद्दीन की बीरभूम जिले के सूरी बाजार इलाके में ‘बाबू स्टोर’ नाम से एक छोटी सी दुकान हैं.

हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर फोड़ा ‘ऑडियो क्लिप बम’, पढ़ें- क्या हुई बातचीत

शमी पर हत्या की कोशिश का मामला दर्ज
कोलकाता के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने कहा कि यह मामला गैर जमानती धारा 307 (हत्या का प्रयास), 498-ए (एक महिला के खिलाफ क्रूरता दिखाना) और 376 (बलात्कार के लिए सजा) के अंतर्गत दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि चार अन्य पर भी जमानती धाराओं 323 (चोट पहुंचाने) और 506 (धमकी देने का अपराध) के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है. त्रिपाठी ने कहा, ‘‘हसीन जहां की लिखित शिकायत के आधार पर मोहम्मद शमी और चार अन्य पर जाधवपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है.’’ पुलिस ने हालांकि चार अन्य के बारे में जानकारी देने से इंकार कर दिया.

हसीन जहां ने लगाए शमी पर कई आरोप
हसीन जहां का आरोप है कि शमी उन्हें पिछले 2 सालों से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं. इतना ही हसीन ने शमी पर उनकी हत्या की साजिश और मैच फिक्सिंग तक के आरोप लगाए हैं. चैनल को दिए इंटरव्यू में हसीन ने शमी पर उनकी हत्या की साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि, शमी ने अपने भाई से कहा कि उनकी हत्या करके लाश को जंगल में दफना दें.

हसीन जहां ने लगाया मो. शमी पर मैच फिक्सिंग का आरोप, FIR भी कराई दर्ज
हसीन जहां ने बताया कि शमी उनसे कई बार तलाक की मांग कर चुके हैं. हसीन का कहना है कि शमी उन्हें कहते हैं कि उन्हें जिसके साथ रहना है रहो, मुझे कोई मतलब नहीं है. वह कहते हैं अपना बच्चा लो और इस घर से निकल जाओ और अगर नहीं जाओगी तो धक्के मार के निकाल देंगे. हसीन ने आगे कहा कि, ना जाने कितनी बार शमी उन्हें धक्के मारकर घर के दरवाजे के बाहर भी कर चुके हैं.

हसीन ने शमी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, उनका अपनी बुआ की ननद की बेटी (तुबा खान) से 5 साल का प्यार है और उससे शादी के लिए शमी सुसाइड की भी कोशिश कर चुके हैं. हसीन जहां का कहना है कि उनके रिश्ते में शुरुआत से ही कड़वाहट थी, लेकिन मैंने कभी इसे जाहिर नहीं होने दिया. इतना ही हसीन जहां ने शमी पर नाजायज रिश्तों, मारपीट, हत्या की साजिश के साथ-साथ मैच फिक्सिंग तक के आरोप लगाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here