मोदी सरकार के इस फैसले से मची खलबली, अब इन लोगों के खातों में नहीं आएगी गैस सब्सिडी

0
10

मोदी सरकार के इस फैसले से मची खलबली, अब इन लोगों के खातों में नहीं आएगी गैस सब्सिडी

मोदी सरकार भारत की काफी लंबे समय के बाद एक ऐसी सरकार रही है, जिसने अपने कार्यकाल के दौरान भारत में सैकड़ों बदलाव किए हैं। गौरतलब है कि इसी कड़ी में मोदी सरकार ने कुछ दिन पहले ही एक और बड़े नियम में बदलाव कर दिया है। जिसको जानने के बाद तमाम लोगों में खलबली सी मच गई है। वहीं तमाम लोगों ने सरकार के इस फैसले पर हैरानी भी जताई है।

दरअसल पिछले कई दिनों से तमाम लोगों के खातों में गैस सब्सिडी नहीं आ रही है। जिस से परेशान तमाम लोगों ने गैस रिटेलर से संपर्क किया। जिसके बाद रिटेलर के द्वारा जो सूचना प्रदान की गई उसे सुनते ही तमाम लोग चौंक गए। दरअसल सरकार ने इसी से संबंधित एक बड़े नियम में बदलाव कर दिया है। दरअसल सरकार ने किसी भी बैंक खाते में सब्सिडी भेजने के लिए यह शर्त रखी है, कि उस बैंक खाते में पहले से न्यूनतम ₹3000 की राशि अवश्य हो।

यही वजह है कि यदि आपके खाते में भी ₹3000 से कम की राशि मौजूद है, तो आपके बैंक खाते में भी गैस सब्सिडी आना बंद हो जाएगी। हालांकि इसके अलावा फिलहाल सरकार ने कोई भी अन्य नियम नहीं बदला है। ऐसे में अभी आपके खाते में ₹3000 से अधिक होने के बावजूद गैस सब्सिडी नहीं आ रही है, तो आप तुरंत ही अपने करीबी गैस एजेंसी से संपर्क करें।

हालांकि मोदी सरकार के द्वारा हाल ही में बदला गया यह नियम आपको कैसा लगा तथा क्या वाकई में गैस सब्सिडी के लिए बैंक खाते में ₹3000 की राशि के उपलब्ध होने को अनिवार्य करना मोदी सरकार का सही फैसला है? आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। साथ ही हमारे चैनल को फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here