UP में मौत के 5 घंटे बाद जिंदा हो गया ‘मुर्दा’, बताई परलोक की ये सच्चाई…

0
41

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक ग्रामीण अपनी मौत के 5 घंटे बाद फिर से जिंदा हो गया। खबर के मुताबिक अलीगढ़ के अतरौली में किरथल गांव निवासी रामकिशोर का कुछ दिन पहले निधन हो गया था. उनकी हालत एकदम ठीक थी और अचानक हुए इस हादसे से परिवार को गहरा सदमा पहुंचा. रामकिशोर की मौत के बाद रिश्तेदारों को खबर कर दी गई और घर पर लोगों का हुजूम जमा होने लगा.

परिवार वालों ने रामकिशोर के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू कर दी, लेकिन इस दौरान मृतक के शरीर में हलचल देखी गई. इसे देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए, तभी अचानक रामकिशोर उठकर बैठ गए और कहा कि अब वह एकदम ठीक हैं, गलती से मुझे ले गए थे, अब वापस भेज दिया.

रामकिशोर सिंह को बोलते देख पूरा माहौल ही बदल गया. पहले जो लोग फूट-फूटकर रो रहे थे अब खुशी और चकित होकर झूमने लगे. आस-पास के इलाके में जिसने भी यह खबर सुनी सीधे रामकिशोर के घर आ पहुंचा. कई लोग मौत के उन 5 घंटों के बारे में जानना चाहते थे और कुछ लोगों को तो इस घटना पर विश्वास ही नहीं हो रहा है. इन दिनों यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

उठकर क्या बोले रामकिशोर?

लोगों ने जब रामकिशोर से पूछा कि उन्हें 5 घंटों के बारे में क्या पता है तो उन्होंने कहा कि ज्यादा याद नहीं है लेकिन जहां गया था वहा एक बैठक चल रही थी और कुछ दाढ़ी वाले महात्मा अपने प्रमुख से बारी-बारी बातें कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इस दौरान सबसे बुजुर्ग महात्मा ने उनके बारे में कई सवाल किए और पूछा कि इसे क्यों लाए हो, इसे ले जाओ, अभी समय है. रामकिशन ने बताया कि इसके तुरंत बाद उन्हें एक धक्का सा लगा और जब आंखें खुली तो घर पर रोते-बिलखते परिवार वालों को देखा।

आईएमए के अध्यक्ष डॉ.संजय मित्तल ने बताया कि चमत्कार का कोई जवाब नहीं, पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं। विज्ञान हमें इसे स्वीकारने की इजाजत नहीं देता, चमत्कार होते रहते हैं, फिर यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि किस परिस्थित में मौत हुई और किसने मृत्यु घोषित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here