मुसलमानों पर मेहरबान हुई मोदी सरकार, इस बड़े फैसले से मुस्करा उठा पूरा मुस्लिम समाज

0
35

मुसलमानों पर मेहरबान हुई मोदी सरकार, इस बड़े फैसले से मुस्करा उठा पूरा मुस्लिम समाज

नरेंद्र मोदी सरकार ने मुस्लिमों को अपना बनाने के लिए बड़ी पहल की है। इस बार मोदी सरकार ने उनके हक में बड़ा फैसला ले लिया है। इस फैसले का सबसे बड़ा फायदा मुस्लिम समाज के बेसहारा और बेरोजगार बुजुर्गों को मिलेगा। आइए जानते हैं वो फैसला क्या है।

अल्पसंख्यकों में छवि बदलने की पहल

भाजपा सरकार अल्पसंख्यकों में अपनी नकारात्मक छवि बदलने की पूरी कोशिश कर रही है। इसका मकसद उनका भरोसा जीतकर लोकसभा चुनाव के सहारे फिर से देश की सत्ता में वापसी करना है। इसी वजह से सरकार ने बड़ा फैसला ले लिया है।

हज से जुड़ा है मोदी सरकार का फैसला

मोदी सरकार का यह बड़ा फैसला हज यात्रा से जुड़ा हुआ है। केन्द्र सरकार के निर्देश पर हज कमेटी ऑफ इंडिया ने हज यात्रियों की ट्रेनिंग से जुड़ा बड़ा नियम बदल दिया है। इस बदलाव का सबसे बड़ा फायदा मुसलमान बुजुर्गों को मिलने वाला है।

ये है वो बड़ा फैसला जो सरकार ने लिया

मोदी सरकार के निर्देश पर हज कमेटी ऑफ इंडिया ने हज यात्रियों को ट्रेनिंग देने वालों की उम्र में इजाफा कर दिया है। पहले यह सीमा 50 थी जिसको बढ़ाकर 58 साल कर दिया गया है। यानि अब 58 साल वाले मुस्लिम बुजुर्ग भी ट्रेनिंग देने के लिए आवेदन कर सकेंगे। आवेदन भी आ चुके हैं जो 10 जनवरी तक जमा करने होंगे। इससे मुस्लिम समाज के बुजुर्गों को राहत मिलेगी।

दोस्तो मोदी सरकार की पहल पर आपका क्या कहना है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here