मुसलमानों की बढ़ती आबादी को केंद्रीय मंत्री ने बताया देश के लिए खतरा

0
189

नई दिल्ली: बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुसलमानों की आबादी को लेकर बेहद चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मुसलमानों की बढ़ती आबादी देश के लिए खतरा हो सकती है।

खबर के मुताबिक, गिरिराज ने ‘देश के अंदर बढ़ती जनसंख्या और विशेष रूप से मुसलमानों की बढ़ती जनसंख्या को देश के लिए खतरा बताया है, साथ ही विकास के लिए भी खतरा बताया है। उनहोंने सामाजिक समरसता पर बात करते हुए कहा कि जहां हिंदुओं की जनसंख्या गिरी है वहां सामाजिक समरसता टूटी है, चाहे वो केरल का मल्लापुरम हो, बिहार का किशनगंज हो, उत्तर प्रदेश हो, कैराना हो, बिहार का रानीसागर हो, या फिर भोजपुर जिला हो। कई हजार उदाहरण हैं इसके। विकास और सामाजिक समरसता के लिए यह अच्छा सूचक नहीं है, इसलिए इस पर बहस होनी चाहिए और कानून बनना चाहिए।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि गिरिराज ने मुसलमानों को लेकर इस तरह का कोई बयान दिया हो, बल्कि इससे पहले भी उन्होंने मुसलमानों को अल्पसंख्यक के दर्जे से बाहर करने की बात कही थी। उनहोंने ट्विटर पर लिखा था कि, ‘हिंदुस्तान में मुस्लिम की जनसंख्या इतनी है की उन्हें अब अल्पसंख्यक से बाहर होना चाहिए, आज देश को जरूरत है अल्पसंख्यक की परिभाषा पर एक बहस की।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here