मुंबई दंगों के दौरान सुनील दत्त के साथ सड़क पर गुजारी थी रात : आमिर खान

0
78

नई दिल्‍ली: आमिर खान ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त को याद करते हुए बताया कि वर्ष 1993 के मुंबई दंगों के दौरान उन्होंने दत्त साहब के साथ महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे एक रात बितायी थी. आमिर ने कहा कि वह सुनील दत्त से मिले थे और उन्होंने ‘‘गरिमापूर्ण और सम्मानित’’ व्यक्ति के तौर पर दिवंगत अभिनेता को याद किया. उन्होंने कहा कि एक बार उन्होंने मुंबई दंगों के दौरान सुनील दत्त और फिल्म इंडस्ट्री के तीन अन्य दिग्गजों के साथ महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे रात बितायी थी.

आमिर ने कहा, ‘‘जब 1993 में मुंबई दंगे हुए तो फिल्म इंडस्ट्री ने यह कहते हुए मुख्यमंत्री के पास एक प्रतिनिधिमंडल भेजा कि सेना बुलाओ और दंगों को रोकने के लिए जो भी करना पड़े वह करो. करीब 30 से 40 लोग मुख्यमंत्री कार्यालय गए. हमने तय किया कि हम मंत्रालय के समीप महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास बैठेंगे और दंगों को रोकने के लिए खुले में प्रदर्शन करेंगे, और जब तक हिंसा रुक नहीं जाती तब तक हम नहीं उठेंगे. हम मुड़ गए. मैं, दत्त साहब, यश चोपड़ा जी, जॉनी वाकर और एक प्रोड्यूसर समेत पांच लोग प्रदर्शन की पहली रात वहां थे.’

दिग्गजों के साथ बिताये वक्त को यादगार बताते हुए ‘दंगल’ अभिनेता ने कहा कि सभी ने अपने करियर की कहानियां सुनाते हुए रात गुजारी. हिंदी सिनेमा में 30 साल पूरे करने वाले अभिनेता ने कहा, ‘मैं दत्त साहब, यश जी और जॉनी वाकर के करियर की कहानियां सुन रहा था. वह शानदार वक्त था. प्रतिमा के नीचे मेरे लिए वह यादगार रात थी. अगली शाम मुख्यमंत्री ने कुछ कार्रवाई की और चीजें सामान्य हो गई.’ आमिर अपनी अगली फिल्म ‘‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’’ में व्यस्त हैं जो दिसंबर में रिलीज होगी.

गुलशन कुमार की बायोपिक ‘‘मोगुल’’ में पहले अक्षय कुमार को मुख्य भूमिका निभानी थी लेकिन उनके फिल्म छोड़ने के बाद आमिर यह भूमिका निभा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here