बुमराह न हो जाए ‘गुमराह’, हेड सिलेक्टर ने उठाया बड़ा कदम

0
60

नेशनल सेलेक्शन कमिटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद का कहना है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम का बेहद महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। प्रसाद का कहना है कि गुजरात के इस घातक गेंदबाज का टीम में लगातार इस्तेमाल किया जाना सही नहीं है।
टीम इंडिया के व्यस्त शेड्यूल के चलते बुमराह को बिलकुल आराम नहीं दि गया है। इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने कुल 162. 1 ओवर गेंदबाजी की है, जिसमें से 112.1 ओवर तो उन्होंने सिर्फ द. अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में ही डाले हैं। ऐसे में इस बात पर का विशेष ध्यान देना होगा कि बुमराह का जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल न हो।

प्रसाद ने बातचीत के दौरान यह कहने का प्रयास किया कि बुमराह का इस्तेमाल आगे आने वाले समय में केवल महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज में ही किया जाएगा। गौरतलब है कि इस साल हमें कई विदेशी दौरे करने हैं। टीम इंडिया को इंग्लैंड में जाकर टेस्ट सीरीज खेलनी है, जबकि साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरा भी है। विदेशी दौरों पर तेज गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम हो जाती है।

बुमराह के अलावा प्रसाद ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी तारीफ की। प्रसाद ने कहा कि प्रोटियाज के खिलाफ दोनों युवा गेंदबाजों ने कुल 33 विकेट चटकाए, जिसकी वजह से भारत ने वन-डे सीरीज में द. अफ्रीका को 5-1 से हराया। उन्होंने कहा अब हमारे पास रवि अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल जैसे क्वालिटी स्पिन गेंदबाज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here