बिपिन राव के बयान से बौखलाया पाक, भारत को दी परमाणु हमले की धमकी

0
142

नई दिल्ली। भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन राव के परमाणु हथियारों के झांसे वाले बयान पर पाकिस्तान ने पलटवार किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने भारत को एक बार फिर से परमाणु हमले की धमकी दी है।

बिपिन राव के बयान से बौखलाए पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, भारतीय सेना प्रमुख का बयान बेहद गैर जिम्मेदाराना है, ये परमाणु हमले को निमंत्रण देने वाली बात है। अगर भारत ऐसा चाहते हैं तो हम भी इसके लिए तैयार हैं। इंशाअल्लाह… जल्द ही सेना प्रमुख की गलतफहमी दूर हो जाएगी।

आपको बता दें कि पिछले साल सितम्बर महीने में भी एक निजी पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में ख़्वाज़ा ने कहा था, अगर हमारी सलामती को ख़तरा हुआ और किसी ने हमारी ज़मीन पर क़दम रखा तो हम चूकेंगे नहीं, ज़रूरत पड़े तो भारत पर परमाणु हमला भी करेंगे।

भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, हम इस मामले को हल्के में नहीं लेंगे, वे पाकिस्तान को लेकर ग़लत आंकलन न करें। भारतीय सेना की ओर से धमकी और गैर जिम्मेदाराना बयान ये साबित करता है कि वे डरे हुए हैं। पाकिस्तान अपनी रक्षा करने में सक्षम है।

वहीं इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा, इस तरह का बयान उनके कद के लोगों के लिए शोभनीय नहीं है। मेरा मानना है कि चार स्टार पा चुके अनुभवी सेना प्रमुख को बयान देने में परिपक्वता दिखानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here