बिजनेस से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक के लोगों के साथ मीटिंग करेंगे नेतन्याहू, ये है शेड्यूल

0
94

इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतन्याहू 6 दिन के दौरे पर भारत आए हैं. उनके साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी हैं. गुरुवार को वह मुंबई में रहेंगे और कई कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसमें व्यापारियों और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों के साथ मीटिंग, भारत-इज़राइल व्यापार समझौता शामिल हैं. वे ताज होटल और चबाड हाउस जाकर 26/11 हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि भी देंगे. वे शुक्रवार को इजराइल रवाना होंगे.

बुधवार को वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुजरात गए थे. वहां दोनों ने रोड शो किया था. इसके बाद साबरमति आश्रम में चरखा चलाने के साथ-साथ पतंगबाजी भी की थी. इस दौरान दोनों ने आईक्रिएट सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम को भी संबोधित किया था.

बेंजामिन नेतन्याहू का गुरुवार का ये है शेड्यूल
10 बजे सुबह: सीनियर बिजनेस फिगर्स के साथ ब्रेकफास्ट मीटिंग.
11.30 बजे: भारत और इज़राइल व्यापारिक रिश्तों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस
दोपहर: मुंबई के ताज महल पैलेस होटल और चबाड़ हाउस में 26/11 में शहीद लोगों की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे.
5 बजे: भारतीय यहूदी कम्यूनिटी के नेताओं के साथ मीटिंग.
रात 8 बजे: भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लोगों के साथ मीटिंग.

10:32 am (IST)

मोशे और बेंजामिन नरीमन हाउस में 26/11 के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए एक मेमोरियल का उद्घाटन करेंगे. बता दें कि मोशे इजराइली बच्चा है, जो मुंबई हमले का पीड़ित है. इस हमले में किसी तरह उसकी जान बच गई थी.

10:30 am (IST)

इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मुंबई के ताज होटल में सीईओ से मुलाकात की. वे बिजनेस पर्सनैनलिटीज के साथ ब्रेकफास्ट भी करेंगे. इन लोगों में आनंद महिंद्रा, अजय पीरामल, आदि गोदरेज और चंद्रा कोचर भी शामिल हैं. इसके बाद वे ताज होटल में ही इंडिया-इजराइल बिजनेस समिट को संबोधित करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के सीएम फणडवीस भी मौजूद हो सकते हैं.

7:23 pm (IST)




इज़राइल के पीएम नेतन्याहू, उनकी पत्नी सारा अहमदाबाद एयरपोर्ट से मुंबई के लिए रवाना हुए. गुरुवार को नेतन्याहू और सारा शलोम बॉलीवुड कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

6:12 pm (IST)

सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का मुआयना करते पीएम मोदी- नेतन्याहू.

6:09 pm (IST)

सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में बोलते पीएम मोदी

6:06 pm (IST)

सेंटर ऑफ एक्सीलेंस किसानों को कृषि तकनीकी का प्रशिक्षण देने का काम करता है.

6:03 pm (IST)

पीएम ने कहा कि टेक्नोलॉजी और एडवांस साइंस के जरिए इज़राइल ने कृषि के क्षेत्र में क्रांति लाई है.

6:02 pm (IST)

सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”मैं इज़राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी सारा नेतन्याहू का स्वागत करता हूं कि इन्होंने यहां आने के लिए समय निकाला और हमारे किसानों से बातचीत की.”

5:56 pm (IST)

सेंटर ऑफ एक्सीलेंस को संबोधित करते पीएम मोदी.

5:55 pm (IST)

सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में पौधों की प्रजातियां देखते पीएम मोदी और नेतन्याहू.

5:54 pm (IST)

पीएम मोदी ने कहा- “देश भर के किसान इस बात से भलीभांति परिचित हैं कि इजरायल ने कृषि के क्षेत्र में महान उपलब्धि हासिल की है. पानी और जमीन की कमी के बावजूद इज़राइल ने तकनीक की सहायता से शानदार खेती की. इज़राइल एक तरह से रेगिस्तान हैं, लेकिन तकनीक की सहायता से उसने कृषि के क्षेत्र में काफी उन्नति की है.”

5:51 pm (IST)

इज़रायल के पीएम नेतन्याहू ने कहा- “मेरे दोस्त पीएम मोदी आपका शुक्रिया है. भारत ज्ञान को हासिल कर रहा है.”

5:42 pm (IST)

पीएम मोदी और नेतन्याहू वदराद स्थित सेंटर ऑफ एक्सीलेंस पहुंचे हैं. दोनों नेताओं ने संयुक्त रूप से गुजरात के कुकामा में खजूर की फसल के मैनेजमेंट को लेकर स्थापित ‘सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’ का उद्घाटन किया. यहां पर दोनों नेताओं ने किसानों से कृषि से जुड़े मसले पर बात की.

5:08 pm (IST)

मुंबई में नेतन्याहू नरीमन हाउस भी जाएंगे, जहां वह 11 साल के मोशे हॉजबर्ग से मिलेंगे. मोशे के पिता रबी गेवरिल हॉजबर्ग और माता रिवका नरीमन हाउस पर 2008 में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए थे. मोशे मंगलवार को ही मुंबई पहुंचा है. मोशे उस स्थान पर नौ साल बाद लौटा है जहां उसका बचपन बीता था.

4:52 pm (IST)

भारत यात्रा पर पहुंचे नेतन्याहू का सुबह का जलपान उद्योगजगत के चुनींदा प्रमुख उद्योगपतियों के साथ होगा. इनमें महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के आनंद महिंद्रा, पिरामल उद्योग समूह के अजय पिरामल, गोदरेज समूह के आदि गोरदेज और आईसीआईसीआई बैंक की प्रमुख चंदा कोचर के उपस्थित रहने की संभावना है.

4:49 pm (IST)



मुंबई में नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा 26/11 के आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि भी देंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here