बवाना आग: Video में खुसफुसाती दिखीं BJP नेता- फैक्ट्री का लाइसेंस हमारे पास है

0
138

दिल्‍ली के बवाना में शनिवार शाम लगी भीषण आग के मामले में अब बीजेपी नेता और उत्तर दिल्ली नगर निगम की मेयर प्रीति अग्रवाल का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में प्रीति अग्रवाल अपने साथ खड़े एक सहयोगी से कहती दिख रही हैं, ‘इस फैक्ट्री का लाइसेंस हमारे पास है, इसलिए हम कुछ नहीं बोल सकते.’

हालांकि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अग्रवाल का बचाव करते हुए कहा, ‘प्रीति अग्रवाल ने बस इतना ही पूछा कि फैक्ट्री किसके अंदर आती है, यह बस खुसफुसाहट थी, बस ‘ये फैक्ट्री’ ही साफ सुना जा रहा है. लोग इस दुखदायी वक्त में बस बीजेपी पर दोष मढ़ने के लिए फर्जी वीडियो फैला रहे हैं. मुख्यमंत्री ने भी इस वीजियो को रिट्वीट किया है, उन्हें इतनी नीची स्तर की राजनीति के लिए माफी मांगनी चाहिए.
बता दें कि बवाना इंडस्‍ट्रियल एरिया में आग लगने से शनिवार शाम 17 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार, यहां शनिवार को तीन फैक्टरियों में आग लगी. तीनों फैक्टरियां अलग-अलग ब्‍लॉक में हैं. हालांकि सबसे भीषण आग सेक्टर 5 की पटाखा फैक्ट्री में लगी, जहां 17 लोगों की मौत हो गई.

दिल्‍ली फायर सर्विसेज के निदेशक जीसी मिश्रा ने बताया कि बवाना में तीन जगहों पर आग लगने की जानकारी मिली. सेक्‍टर -1 में प्‍लास्टिक फैक्‍ट्री, सेक्‍टर-5 में पटाखा फैक्‍ट्री और सेक्‍टर-3 में फर्नेश ऑइल स्‍टोरेज में. सेक्‍टर-5 में लगी आग में लोग मारे गए. आग पर अब पूरी तरह काबू पा लिया गया है. हमने अभी तक 17 शव बरामद किए हैं.

आग इतनी भयानक थी कि फैक्‍ट्री से लोग बाहर निकल ही नहीं सके. जान बचाने के लिए कर्मचारी तीसरी मंजिल से कूद गए. दिल्‍ली अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग सबसे पहले बेसमेंट में लगी. यहां से वह फैक्‍ट्री के अन्‍य हिस्‍सों में फैल गई. अधिकारियों के अनुसार, आग और दम घुटने की वजह से लोगों की जान गई.

दिल्‍ली सरकार ने बवाना आग मामले में जांच के आदेश दिए हैं. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बवाना में एक निजी कारखाने में आग लगने की घटना के जांच के आदेश दिये, राहत कार्यों पर बारीक नजर रखे हुए हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here