प्रदेश की आठ जेलों में होगी परीक्षा, 249 कैदी होंगे शामिल

0
126

इलाहाबाद। देश के सबसे बड़े शैक्षिक बोर्ड उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा में इस बार भी जेलों में बंद कैदी शामिल होंगे। प्रदेश की जेलों में में ही इनकी परीक्षा आयोजित होगी और बंदी सुधार की दिशा में यह एक बड़ा कदम होगा। पिछले साल की तरह ही इस बार बोर्ड ने जेलों में बंद कैदियों की परीक्षा के लिए तैयारियां शुरू कर दी है और जेल अधीक्षकों से तैयारियों की रिपोर्ट मांगी है ।

249 कैदी देंगे इम्तिहान

उत्तर प्रदेश की 8 जेलों में यूपी बोर्ड अपनी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा जेलों में निरुद्ध कैदियों के लिये कराता है। इस बार जेल में बंद कैदियों में से 249 कैदियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है। इनमें से 144 कैदियों ने हाईस्कूल के लिए जबकि 105 कैदियों ने इंटर की परीक्षा के लिए आवेदन किया है। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं सकुशल व व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने के लिये बोर्ड ने जेल अधीक्षकों को अपनी सूची भेज दी है और अब जेल में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

इन जेलों में है बोर्ड परीक्षा

उत्तर प्रदेश के 8 जेलों में परीक्षा केंद्र बनते हैं, जिनमे सेंट्रल जेल बरेली, आदर्श कारागार लखनऊ, जिला कारागार फिरोजाबाद, जिला कारागार गाजियाबाद , सेंट्रल जेल फरुखाबाद, सेंट्रल जेल वाराणसी , जिला कारागार बाँदा, जिला कारागार गोरखपुर शामिल है। इस बार इन जेलो में बने परीक्षा केन्द्र पर 249 कैदी परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here