पेट्रोल से 8 गुना महंगा पानी पीते हैं कोहली, खाने में रोटी को छूते तक नहीं

0
108

New Delhi: इंसान के जीवन में पानी कितना महत्वपूर्ण है यह तो सभी जानते हैं। एक बार के लिए इंसान पूरा दिन बिना खाना खाए रह लेगा लेकिन उसे पानी पीने के लिए न मिले तो उसकी हालत खराब हो जाती है।
पानी हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है। बाहर जाते समय लोग अक्सर पानी की बोतल साथ में लेकर चलते हैं ताकि उन्हें बाहर से न खरीदना पड़े क्योंकि बाहर पानी सामान्य मूल्य से ज्यादा दाम पर बिकता है। वहीं कई क्रिकेटर और सेलिब्रिटी ऐसे है जिनका पानी न केवल विदेश से आता है, बल्कि उस पानी का दाम भी काफी ज्यादा होता है। यह जानकर आप चौंक जाएंगे कि सेलिब्रिटी एक लीटर पानी पर हजारों रुपए तक का खर्चा करते हैं।
पहला उदाहरण आपको देते हैं भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली का। विराट एवियन नाम का मिनरल पानी पीते हैं जो कि उनके लिए फ्रांस से मंगाया जाता है। इस पानी की एक लीटर बोतल की कीमत 600 रुपए है। इसी तरह ऐसे और भी कई सेलिब्रिटी हैं जो कि एक लीटर पानी की बोतल पर 36 हजार रुपए तक का खर्चा करते हैं। आपको बताते हैं यह कौनसी पानी की बोतल है, कहां से कितने दामों पर मिलती है और इनकी खासियत क्या है।

पहले हम बात करते हैं जापान द्वारा निर्मित कोना निगारी मिनरल वॉटर की। इसके विज्ञापनों में बताया जाता है कि इसका पानी वजन घटाने, तनाव दूर रखने और आपकी त्वचा को अच्छा रखने का काम करता है। इस पानी की कीमत 26 हजार रुपए प्रति लीटर है।
अब बात करते हैं जापान के ओसाका की फिल्लीको पानी की बोतल की। इसकी कीमत 14 हजार रुपए प्रति 750 मिलीलीटर है। इस बोतल का रूप ही लोगों को अपनी और आक्रषित करता है। इन बोतल को चेस खेल के राजा-रानी का रूप दिया गया है। इन बोतलों का ढ़क्कन स्वर्ण ताज वाला है जो कि आपने आप में राजस्वी गौरव प्रदर्शित करता है।

इस प्रकार और भी कई देशों ने ऐसी पानी की बोतलें बनाई हैं जिनका दाम तो ज्यादा है ही साथ ही इन बोतलों की बनावट लोगों को आकर्षित करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here