पेट्रोल-डीजल की कीमत में हुई भारी कटौती, जानिए आज के दाम

0
16

पेट्रोल-डीजल की कीमत में हुई भारी कटौती, जानिए आज के दाम

इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दाम गिरने की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरवाट देखने को मिल रही है। शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की।

इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दाम गिरने की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरवाट देखने को मिल रही है। शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की। कीमत की कमी के कारण लोगों को राहत मिली है बताया जा रहा है कि आज दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल कीमत में 19 पैसे और मुंबई में 18 पैसे और साथ ही बताया जा रहा है कि चेन्नई में 20 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई है।

साथ ही बताया जा रहा है कि डीजल के दाम भी कमी दर्ज हुई दिल्ली और कोलकाता में 14 पैसे की मि हुई साथ ही मुंबई और चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज हुई हैं। इस कमी के बाद हाल ही में खबर आ रही है की विदेशी बाजार में कच्चे तेल के दाम में तेजी दर्ज की जा सकती है इस तरह के संकेत मिल रहें है। साथ ही कीमत की बात करे तो पिछली बार की तुलना में 1.74 फीसदी की तेजी के साथ 53.65 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें घटकर क्रमश: 69.55 रुपये, 71.65 रुपये, 75.18 रुपये और 72.16 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। और डीजल के दाम क्रमश: 63.62 रुपये, 65.37 रुपये, 66.57 रुपये और 67.16 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here