पाकिस्तानी खिलाड़ी अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल, गांजा पीने का है आरोप

0
38

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गए है और डोपिंग रोधी कानूनों के उल्लंघन करने पर उन्हें तीन से छह महीने के लिए निलंबित किया जा सकता है. शहजाद ने 13 टेस्ट, 81 वनडे और 57 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा गठित जांच समिति के सामने पेश होंगे.

पीसीबी ने ट्विटर पर लिखा, ‘एक खिलाड़ी कथित तौर पर डोप टेस्ट में फेल हो गया है, लेकिन आईसीसी की नियमानुसार, जब तक सरकार की एंटी-डोपिंग एजेंसी की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं हो जाती है तब तक उस खिलाड़ी का नाम उजागर नहीं किया जा सकता. अगले एक-दो दिन में हमें इसका जवाब मिल जाएगा.’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने तो शहजाद के डोप टेस्ट में फेल होने को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया, लेकिन पाकिस्तान के लोकल अखबारों में उनके नाम का खुलासा हो गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गांजे का सेवन करने के कारण ही वह डोप टेस्ट में पास नहीं हो सके हैं. गौरतलब हो कि अप्रैल- मई में पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट पाकिस्तान कप के दौरान यह डोप टेस्ट किया गया था. इस टूर्नामेंट में अहमद शहजाद ने खैबर पख्तूनवा टीम की ओर से हिस्सा लिया था.

इस बीच, प्रयोगशाला की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान की एंटी-डोपिंग इकाई की तरफ से अभी तक खिलाड़ी के रक्त के नमूने की जांच नहीं की गई है.

पीसीबी अभी परिणाम आने का इंतजार कर रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि खिलाड़ी के नमूने का टेस्ट हाल ही में फैसलाबाद में 50 ओवर के घरेलू टूर्नामेंट के दौरान लिया गया था.

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, जिस खिलाड़ी के रक्त का नमूना लिया गया और अगर उनके टेस्ट में फेल होने की पुष्टि हो जाती है तो उन पर दो साल का बैन लग सकता है.

पाकिस्तान के रजा हसन पहले ही डोप टेस्ट मामले में दो साल का बैन झेल चुके हैं. इसके अलावा यासिर शाह और अब्दुर रहमान भी तीन-तीन महीने का प्रतिबंध झेल चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here