पहले टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान, क्रिस मॉरिस, डेल स्टेन शामिल

0
215

5 जनवरी से शुरू हो रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। सेलेक्टर्स ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है जिसमें ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस की वापसी हुई है। सीरीज का पहला टेस्ट केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा। क्रिस मॉरिस ग्रोइन इंजरी के चलते टीम से बाहर थे लेकिन अब वो फिट हो गए हैं और उन्हें तेज गेंदबाज डुएन ओलिवर की जगह टीम में जगह मिली है।
पहले टेस्ट के लिए द.अफ्रीका की टीम- फाफ डु प्लेसी, हाशिम आमला, टेंबा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, डी ब्रून, ए बी डीविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडन मार्कराम, मॉर्ने मॉर्कल, क्रिस मॉरिस, एंडेले फेलुकवायो, वेरनॉन फिलेंडर, कागिसो रबाडा और डेल स्टेन।
दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान तो कर दिया है लेकिन उसके तीन अहम खिलाड़ी अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं। कप्तान डु प्लेसी वायरल के चलते जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 दिवसीय टेस्ट में नहीं खेले थे, वहीं डेल स्टेन भी वायरल के चलते टेस्ट में वापसी नहीं कर सके। वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट में डी कॉक चोटिल हो गए थे, हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि ये तीनों ही खिलाड़ी भारत के खिलाफ सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे। आपको बता दें द.अफ्रीकी टीम 2 जनवरी को केपटाउन पहुंचेगी, जहां वो पहले टेस्ट की तैयारियां करेगी। टीम इंडिया भी दक्षिण अफ्रीकी धरती पर कदम रख चुकी है और 30 दिसंबर को विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री मीडिया से मुखातिब होंगे। टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज से पहले एक प्रैक्टिस मैच खेलना था लेकिन उसने उसे रद्द कर अब प्रैक्टिस करने की योजना बनाई है। देखते हैं टीम इंडिया पहले टेस्ट के लिए किस तरह तैयारी करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here