देर से चल रही ट्रेन के लिए पिछली सरकारें ज़िम्मेदार! माननीय रेल राज्य मंत्री जी

0
77

इलाहाबाद: कुंभ मेले से ठीक पहले संगम के शहर इलाहाबाद को नई ट्रेन का तोहफा मिला है. रेलवे ने इलाहाबाद से नई दिल्ली के लिए नई हमसफ़र एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत की है. एसी कोचों वाली इस ट्रेन का उदघाटन बुधवार को इलाहाबाद में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने किया. हालांकि पहले ही दिन यह ट्रेन तकरीबन आठ मिनट की देरी से छूटी.

ट्रेन के देर से छूटने पर मंत्री मनोज सिन्हा ने सफाई भी दी और कहा कि इन दिनों देरी से चल रही ट्रेनों के लिए पिछली सरकारें ज़िम्मेदार हैं. हालांकि उन्होंने दावा किया कि जल्द ही सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से चलेंगी और मुसाफिरों की समस्याएं दूर हो जाएंगी.

रेल राज्यमंत्री के कार्यक्रम में भिड़े सपा-बीजेपी के कार्यकर्ता, पहले ही दिन लेट हुई हमसफर एक्सप्रेस

हमसफ़र एक्सप्रेस हफ्ते में तीन दिन इलाहाबाद से चलेगी. यह ट्रेन कई नई तकनीकों से लैस हैं. पहले दिन ट्रेन से सफर करने वालों में काफी उत्साह दिखाई दिया. पहले दिन यह ट्रेन स्पेशल के रूप में चली, जिसे मंत्री मनोज सिन्हा व दूसरे मेहमानों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

रेल मंत्री मनोज सिन्हा ने इस मौके पर कुंभ को लेकर रेलवे की तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने बताया कि रेल विभाग कुंभ मेले के लिए एक हजार से ज़्यादा स्पेशल ट्रेन चलाएगा. इस बार रेलवे ऐसे इंतजाम करेगा, जिसमे पिछली बार जैसी भगदड़ नहीं हो सकेगी.

कुंभ 2019 के लिए 1000 से अधिक स्पेशल ट्रेनें चलाएगी इंडियन रेलवे: मनोज सिन्हा

रेल मंत्री के मुताबिक़ कुंभ मेले के लिए रेलवे ज़ोरदार तैयारियां कर रहा है. इसमें इलाहाबाद के साथ ही कई दूसरे स्टेशनों को भी विकसित किया जा रहा है. मेले में इस बार एक हजार से ज़्यादा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी. इतना ही नहीं कुंभ से जुड़े सारे काम अक्टूबर तक पूरे कर लिए जाएंगे.

कुंभ में यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कई ज़रूरी कदम उठाए जा रहे हैं. रेल मंत्रालय खुद ही सारे मामलों की मानीटरिंग कर रहा है. इस बार ऐसे इंतजाम किए जा रहे हैं जिससे कुंभ में आने वाले यात्रियों को मेले का भव्य व अद्भुत अनुभव हो सकेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here