दिल्ली-NCR में अगले 2 घंटे में बारिश का अनुमान, पंजाब-हरियाणा में छंटी धुंध

0
88

धूल भरी हवा से राहत मिलने के बाद मौसम विभाग ने रविवार को दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर के इलाके जींद, पानीपत, करनाल, मुजफ्फ्नगर, बिजनौर व आसपास के क्षेत्रों में अगले 2 घंटे में तेज हवाओं व गरज के साथ बारिश होगी.

बता दें कि दिल्ली में शनिवार सुबह भी बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि मौसम के औसत तापमान से चार डिग्री सेल्सियस अधिक था. लेकिन बारिश नहीं हुई.

पंजाब, हरियाणा में कई जगह बारिश

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों तथा चंडीगढ़ में शनिवार को बारिश हुई जिससे पिछले 4 दिन से क्षेत्र में छाई धूल भरी धुंध छंट गई और कम दृश्यता की वजह से प्रभावित हुईं उड़ानें भी शुरू हो गईं.

बारिश शुक्रवार देर रात शुरू हुई और इस कारण धूल भरी धुंध छंट गई. बारिश से पहले धूल के कारण दोनों राज्यों में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित था. पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश के साथ ही चंडीगढ़ में भी भारी बारिश हुई. इस कारण लोगों को धूल भरी धुंध और उमस भरे मौसम से राहत मिली.

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बारिश के बाद तापमान में कई डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि धूल भरी धुंध के चलते कम दृश्यता की स्थिति थी जिससे उड़ानों पर बुरा असर पड़ा था. बारिश से धुंध छंटने के साथ ही प्रभावित उड़ान परिचालन शनिवार से शुरू हो गया.

पिछले तीन दिन में कम दृश्यता के चलते ज्यादातर उड़ानें रद्द करनी पड़ी थीं. दिल्ली , पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में धूल भरी धुंध के चलते पिछले 4 दिनों में वायु गुणवत्ता पर भी बुरा असर पड़ा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here